featured

बॉलीवुड की एवरग्रीन ब्यूटी के बारे में क्या आपको मालूम थे ये 7 फैक्ट्स…

बॉलीवुड की एवरग्रीन ब्यूटी रेखा गनेशन इंडस्ट्री में और फैन्स के बीच रेखा नाम से ही मशहूर हैं। रेखा का आज बर्थडे है तो आइए जानते हैं इस मशहूर फनकारा की जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प फैक्ट्स।
1.रेखा ने अपने करियर की शुरुआत 1966 में बाल कलाकार के तौर पर की थी।

2.उनकी पहली फिल्म कोई हिंदी मूवी नहीं बल्कि एक तमिल फिल्म थी जिसका नाम रंगुला रतलाम था।

3.जहां तक बात लीड रोल करने की है तो रेखा ने बाल कलाकार के तौर पर अपना काम शुरू करने के 4 साल बाद फिल्म सावन भादो से सिनेमा जगत में डेब्यू किया।

रेखा अपने काम के अलावा जिस चीज को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा में रहीं वह थी उनकी खूबसूरती और अदाएं। 1970 तक आते-आते रेखा खुद को इंडस्ट्री में स्थापित कर चुकी थीं।

4. 40 साल के करियर में रेखा ने 180 से ज्यादा फिल्मों में काम किया और पर्दे पर कई महत्वपूर्ण किरदार निभाए।

5. रेखा को तीन बार फिल्मफेयर पुरस्कार मिल चुका है, दो बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार और एक बार सर्वश्रेष्ठ सह-अभिनेत्री का।

ऐसा कहा जाता है कि रेखा बॉलीवुड के बेताज बादशाह अमिताभ बच्चन के बेइंतेहा मोहब्बत करती थीं। रेखा और अमिताभ के बारे में तमाम कहानियां भी हैं लेकिन उनमें से ज्यादातर का अमिताभ खंडन करते रहे हैं।

6. जहां तक बात उनकी शादीशुदा जिंदगी की है तो 1990 में दिल्ली के कारोबारी मुकेश अग्रवाल से रेखा ने शादी कर ली थी।

7. अफवाह यह भी उड़ी कि उन्होंने 1973 में अभिनेता विनोद मेहरा से शादी की लेकिन 2004 में सिमी ग्रेवाल के टीवी इंटरव्यू में मुकेश के साथ उनकी शादी का खंडन किया और उन्हें अपना वेलविशर बताया। रेखा अभी मुंबई के बांद्रा इलाके में रहती हैं।

Leave a Reply

Exit mobile version