featured

सहवाग के इस बयान पर नाराज हुए गांगुली, कहीं ये बात..

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एवं बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की उस टिप्पणी को आज ‘मूर्खतापूर्ण ’ करार दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि बोर्ड में ‘सेटिंग’ की कमी के कारण वह टीम के मुख्य कोच नहीं बन सके। गांगुली ने कहा, ‘मुझे कुछ नहीं कहना है। उन्होंने मूर्खतापूर्ण बात की है।’ कोच का चयन करने वाली तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति में गांगुली भी शामिल थे। इसी समिति ने रवि शास्त्री को टीम का मुख्य कोच चुना। सहवाग ने एक टीवी चैनल के साक्षात्कार में दावा किया था कि बीसीसीआई में शामिल अधिकारियों का संरक्षण नहीं मिलने के कारण वह भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनने से चूक गए और दोबारा इस पद के लिए आवेदन नहीं करेंगे।

उन्होंने बोर्ड अधिकारियों के एक वर्ग पर भी पद के लिए आवेदन करने के दौरान गुमराह करने का आरोप लगाया था। हालांकि गांगुली ने इस मुद्दे पर ज्यादा बोलने से इनकार कर दिया। इस मौके पर गांगुली ने उम्मीद जताई कि दुर्गा पूजा के बावजूद 21 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां होने वाले एकदिवसीय मैच के दौरान मैदान दर्शकों से भरा होगा।

वहीं गांगुली ने कहा, ‘इस मैच के लिए सभी 25,000 कॉम्पिमेंटरी टिकट दिए जा चुके हैं। इसके अलावा उपलब्ध तीस हजार में से पंद्रह हजार टिकटों की बिक्री हम कर चुके हैं। हमारे पास अब भी 5 दिन बाकी हैं।’ 19 सितंबर को महालय के साथ ही दुर्गा पूजा की शुरुआत हो रही है। बता दें कि वीरेंद्र सहवाग को सौरभा गांगुली के करीबी लोगों में शुमार किया जाता रहा है, लेकिन कोच की नियुक्ति को लेकर सहवाग के बयान से पूर्व कप्तान पूरी तरह असहमत दिखे।

हालांकि गांगुली ने उन सभी बातों को निराधार बताया है जिसमें उन्होंने सहवाग की टिप्पणी को मूर्खतापूर्ण करार दिया था। एक ट्वीट में गांगुली ने कहा कि सहवाग मेरे लिए बहुत प्रिय हैं। जल्द उनसे बात की जाएगी।

Leave a Reply

Exit mobile version