featured

IPL-11: पृथ्वी शॉ ने यह रिकॉर्ड तोड़कर, ऋषभ पंत को पीछे छोड़ा

आईपीएल-2018 के लीग मैच में मंगलवार (24 अप्रैल) को दिल्ली डेयरडेविल्स का मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब से हुआ। ये मैच इस सीजन में डेयरडेविल्स का छठा मैच था, लेकिन उनकी होम पिच पर ये पहला मैच था। पहले पांच में से चार मैचों में गौतम गंभीर की टीम ने जबरदस्त खेल दिखाया है। उन्होंने अपनी विपक्षी टीम को कांटे की टक्कर देते हुए आखिरी गेंद तक चुनौती बरकरार रखी है। अपने पिछले मैच में उन्होंने 143 रन पर आठ विकेट के लक्ष्य का पीछा करते हुए अंत में महज चार रनों से मात खाई थी। लेकिन ये मैच दिल्ली टीम के एक खिलाड़ी पृथ्वी शॉ के लिए बेहद खास था, जिन्होंने इसी मैच से अपना आईपीएल डेब्यू किया। इसी के साथ वह आईपीएल के इतिहास में किसी टीम के लिए ओपनिंग करने वाले सबसे यंग प्लेयर बन गए।

पृथ्वी शॉ की उम्र इस वक्त 19 साल और 165 दिन है। शॉ ने अपने रिकॉर्ड से दिल्ली डेयरडेविल्स के अपने साथी ​ऋषभ पंत को पीछे छोड़ दिया है। ऋषभ पंत की उम्र उस वक्त 18 साल और 212 दिन थी, जब वह राजकोट में गुजरात लॉयन्स के खिलाफ 2016 में ओपनिंग करने के लिए उतरे थे। शॉ ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दी। यंग डायनामाइट ने मंजे हुए खिलाड़ी जैसा ​प्रदर्शन किया।

पृथ्वी शॉ शुरू से ही हमलावर थे। शुरुआत की दो गेंदें खाली जाने के बाद शॉ ने अंकित राजपूत की गेंद पर चौका मारकर खाता खोला। अपने दूसरे ओवर में शॉ ने पंजाब की टीम पर हमला बोलते हुए बरिंदर सरन की तीन गेंदों को बाउंड्री के पार पहुंचा दिया, जबकि ओवर की आखिरी गेंद पर दो रन लिए।

हालांकि, अगले ओवर में आक्रामक शॉट खेलते वक्त वह अंकित राजपूत की गेंद का शिकार हो गए। शॉ सीधी दिशा में आ रही गेंद की लेंथ को पहचान नहीं सके और अपना विकेट गंवा बैठे। गेंद आॅफ स्टंप में लगी और शॉ को अपना विकेट खोना पड़ा। उन्होंने 10 गेंदों में आक्रामक 22 रन बनाए। अपनी छोटी पारी से भी शॉ ने अपनी टीम को मजबूत और तेज शुरुआत देने की नींव डाल दी थी।

Leave a Reply

Exit mobile version