featured

IPL-11: आज होगा चार टीमों का मुकाबला, DD और MI पहली जीत दर्ज करने उतरेंगीं

इंडियन प्रीमिर लीग-11(आईपीएल) में आज दो मुकाबले खेले जाने हैं। पहला मुकाबला शाम 4 बजे से मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच खेला जाएगा। ये मैच मुंबई इंडियंस के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम पर खेला जाएगा।
वहीं दूसरा मैच राज 8 बजे से कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर होगा।

टॉस जीतने वाली टीम जीती हैं सभी मैच

आईपीएल के इस सीजन में अब तक एक ट्रैंड देखने को मिला है। छठा मैच बारिश से प्रभावित हुआ था। अगर इस मैच को छोड़ दें तो अब तक हुए सभी मैचों में टॉस जीतने वाली टीम ने पहले गेंदबाजी करते हुए मैच जीते हैं। तो ऐसा है आज भी देखने को मिल सकता है।

मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स

मुंबई इंडियंस और डेयरडेविल्स के बीच होने वाला मैच बेहद रोमांचक होने वाला है। इस मैच को दोनों ही टीमें जीतना चाहेंगी क्योंकि इस आईपीएल मुंबई और दिल्ली दो-दो मैच खेल चुके हैं लेकिन अब तक जीत किसी को भी नहीं मिली है। मुंबई को चेन्नई के खिलाफ खेले हुए पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था और दूसरे मैच में हैदराबाद के सामने रोमांचक मैच में मुंबई को एक विकेट से हार मिली थी।

दिल्ली ने इस साल गौतम गंभीर को अपनी टीम में शामिल किया था और सारे फैंस को जीत की उम्मीद थी। वहीं इस सीजन में टीम का सफर शुरुआती मैचों में हार के साथ हुआ है। पहले मैच में किंग्स XI पंजाब के खिलाफ टीम को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था वहीं रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के खिलाफ बारिश के प्रभावित दूसरे मैच में 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

जानिए कुछ आंकड़े

इन दोनों टीमों के बीच 20 बार भिड़ंत हुई है। इनमें से 11 मुकाबाले मुंबई इंडियंस ने जीते हैं तो वहीं 9 बार दिल्ली डेयरडेविल्स ने जीत दर्ज की है।
वानखेड़े में अब तक दोनों टीम 6 बार आमने सामने हुई हैं, जिनमें से 5 बार मुंबई इंडियंस की जीत हुई है।
कोलकाता बनाम सनराइजर्स

कोलकता ने बैंगलोर के खिलाफ अपना पहला मैच जीता था वहीं टीम को दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा था। कोलकाता आज का मैच अपने होम ग्राउंड पर खेलेगी और ईडन गार्डन्स पर केकेआर का काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है। वहीं अपने पिछले दोनों मैचों में जीत दर्ज कर चुकी सनराइजर्स इस मैच को अपने नाम कर जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी।

जानिए कुछ आंकड़े-

केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद का 12 बार आमना सामना हुआ है। इस में केकेआर का पलड़ा भारी दिखाई देता है। केकेआर नें इन में से 8 मैच जीते हैं वहीं सनराइजर्स को सिर्फ 4 मुकाबलों में जीत मिली है।
आज के मैच में मिचल जॉनसन और धवन का फेस ऑफ देखने लायक होगा। धवन ने अब तक जॉनसन की 26 गेंदों का समना किया है। और इन 26 गेंदों में जॉनसन ने उन्हें 3 बार आउट कर लिया है।
अगर सुनील नरेन इस मैच में तीन विकेट हासिल कर लेते हैं तो आईपीएल में 100 विकेट पूरे करने वाले वो तीसरे विदेशी गेंदबाज बन जाएंगे।

Leave a Reply

Exit mobile version