featured

सलमान की ‘टाइगर ज़िंदा है’ के अबु उस्मान का बॉलीवुड से ‘अक्षय’ कनेक्शन, जानिए…

सलमान ख़ान की फ़िल्म ‘टाइगर ज़िंदा है’ साल 2017 की बहुप्रतीक्षित फ़िल्मों में शामिल है और आज ये आपके नज़दीक़ी और दूर के सिनेमाघरों में हाज़िर हो चुकी है। फ़िल्म में वैसे तो सलमान और कटरीना कैफ़ की जोड़ी 5 साल बाद लौट रही है, मगर एक और किरदार है, जिसने आपको प्रभावित किया होगा। इस फ़िल्म से बॉलीवुड को एक नया हैंडसम विलेन मिलने वाला है, मगर इस विलेन की ख़ासियत ये है कि ये भारतीय नहीं है, बल्कि ईरान से आया है।

‘टाइगर ज़िंदा है’ का जब ट्रेलर आपने देखा होगा तो आपकी नज़रों से वो शख़्स भी गुज़रा होगा, जो लगातार टाइगर को चुनौती दे रहा है। ये शख़्स है आतंकी सरगना अबु उस्मान, जो हिंदी सिनेमा के दर्शकों के लिए भले ही नया चेहरा है, मगर इस किरदार को निभाने वाले एक्टर का बॉलीवुड से पुराना कनेक्शन है। चलिए आपको टाइगर के दुश्मन नंबर वन से इंट्रोड्यूस करवाते हैं। अबु उस्मान का किरदार निभाने वाले इस एक्टर का नाम सज्जाद डेलाफ़्रूज़ है, जो ईरानी मूल के हैं और यूएई में रहते हैं।

33 साल के सज्जाद एमबीए हैं और टीवी शोज़ के अलावा इंटरनेशनल फ़िल्मों का हिस्सा रहे हैं। सज्जाद कई भाषाओं के जानकार हैं। वैसे ‘टाइगर ज़िंदा है’ सज्जाद की पहली बॉलीवुड फ़िल्म नहीं है। वो अक्षय कुमार की स्पाई थ्रिलर ‘बेबी’ में एक बेहद छोटी सी भूमिका निभा चुके हैं। उन्होंने एक सीन में डॉक्टर का किरदार निभाया था।

2016 की टीवी सीरीज़ ‘मनी जर्नी’ और 2014 की ‘अ लेटर’ में सज्जाद भूमिकाएं निभाते रहे हैं। इसी साल रिलीज़ हुई जैकी चैन और सोनू सूद स्टारर इंडो-चाइनीज़ फ़िल्म ‘कुंग फू योगा’ में भी सज्जाद नज़र आये थे। इस फ़िल्म में सज्जाद ने एक अमीर शख़्स का किरदार निभाया था।

ज़ाहिर है कि ‘टाइगर ज़िंदा है’, सज्जाद के करियर का बड़ा मौक़ा है। इस फ़िल्म की कामयाबी बॉलीवुड में सज्जाद के लिए दरवाज़े खोल सकती है। अली अब्बास ज़फ़र निर्देशित Tiger Zinda Hai की कहानी एक आतंकी संगठन द्वारा 25 भारतीयो नर्सों के बंधक बनाए जाने पर आधारित है। ‘ट्यूबलाइट’ के बाद इस साल सलमान की ये दूसरी रिलीज़ होगी।

Leave a Reply

Exit mobile version