featuredदेश

पीवी सिंधू ने साइना नेहवाल को हराया, इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचीं

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पी वी सिंधू ने दिग्गजों के मुकाबले में साइना नेहवाल को सीधे गेम में हराकर इंडिया सुपर सिरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. सिंधू ने रोमांचक मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखा दिया कि वह भारतीय बैडमिंटन की क्वीन क्यों कही जाती है. उसने साइना को 47 मिनट तक चले मुकाबले में 21-16, 22-20 से मात दी.

समीर वर्मा हारे

तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधू अब टूर्नामेंट में अकेली भारतीय चुनौती बची है. पुरुष एकल में समीर वर्मा को डेनमार्क के एंडर्स एंटोंसेन ने क्वार्टर फाइनल में 24-22, 21-19 से मात दी.

सिंधू का मुकाबला कोरियाई खिलाड़ी से

चाइना ओपन चैम्पियन सिंधू अब कोरिया की दूसरी वरीयता प्राप्त सुंग जि ह्यून से खेलेगी जिसके खिलाफ उसका रिकॉर्ड 6-4 का है लेकिन पिछली बार दुबई सुपर सिरीज फाइनल्स में सिंधू को पराजय झेलनी पड़ी थी.

 साइना की हर कोशिश सिंधू के आगे नाकाम

लंदन ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना ने सिंधू को रोकने की भरसक कोशिश की लेकिन उसका हर प्रयास नाकाम रहा. घुटने की चोट से उबरने के बाद वापसी की कोशिश में जुटी साइना ने कुछ अच्छे स्ट्रोक्स लगाये. पहला गेम हारने के बाद उसने वापसी की पूरी कोशिश की, लेकिन उसकी एक सर्विस पर शटल नेट में चली गई और एक लाइन कॉल पर उसने गलती करके दूसरा गेम भी गंवा दिया.

सिंधू ने कहा,‘कुल मिलाकर यह अच्छा मैच था. वह शुरू में आगे चल रही थी लेकिन मुझे हमेशा खुद पर भरोसा था. मैंने कोई शटल नहीं छोड़ी. जब साइना 20-19 से आगे थी तब भी मुझे यकीन था कि मैं जीत सकती हूं.’

सैयद मोदी टूर्नामेंट में साइना ने सिंधू को हराया था

लंदन ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना और सिंधू इससे पहले सिर्फ एक अंतरराष्ट्रीय एक-दूसरे के खिलाफ खेले थे और 2014 सैयद मोदी टूर्नामेंट में साइना ने वह मैच सीधे गेम में जीता था.

प्रीमियर लीग में जीती सिंधू

इस साल की शुरुआत में प्रीमियर बैडमिंटन लीग में उनका सामना हुआ जिसमें सिंधू ने जीत दर्ज की. इंडियन बैडमिंटन लीग 2013 में साइना ने सिंधू को हराया था.

कोरिया की सुंग जि ने हासिल की जीत

इससे पहले दूसरी वरीयता प्राप्त कोरिया की सुंग जि ह्यून ने गत चैम्पियन पांचवीं वरीयता प्राप्त रेत्चानोक इंतानोन को 21-16, 22-20 से मात दी. वहीं चौथी वरीयता प्राप्त जापान की अकाने यामागुची ने पूर्व आल इंग्लैंड चैम्पियन नोजोमी ओकुहारा को 21-13, 11-21, 21-18 से हराया.

डेनमार्क के विक्टर सेमीफाइनल में

पुरुष एकल में दो बार के उपविजेता डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन ने चीनी ताइपै के जू वेइ वांग को 19-21, 21-14, 21-16 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई.

Leave a Reply

Exit mobile version