featuredदेश

पत्नी की जगह बहू को टिकट दिये जाने से भाजपा सांसद प्रभातसिंह चौहान नाखुश…

गुजरात की कलोल विधानसभा सीट के लिये अपनी पत्नी की जगह बहू को टिकट दिये जाने से नाखुश भाजपा सांसद प्रभातसिंह चौहान ने चेतावनी दी कि अगर पार्टी ने मौजूदा उम्मीदवार की जगह उनकी पसंद के उम्मीदवार को टिकट नहीं दी तो वह पार्टी की जीत की गारंटी नहीं दे सकते. गुजरात विधानसभा के दूसरे दौर के चुनाव के लिये भाजपा ने 13 उम्मीदवारों की पांचवीं सूची कल जारी की थी. पार्टी ने पंचमहल जिले की कलोल सीट से मौजूदा विधायक अरविंद सिंह चौहान का नाम काटकर प्रभात सिंह चौहान की बहू सुमन चौहान को खड़ा किया है.

इस घोषणा के बाद प्रभातसिंह चौहान ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को शुक्रवार को खत लिखकर सुमन चौहान को बदलकर किसी ‘‘स्थानीय उम्मीदवार’’ को टिकट देने का अनुरोध किया. अपने खत में उन्होंने यद्यपि सीधे-सीधे अपनी पत्नी रंगेश्वरी को पार्टी टिकट दिये जाने की मांग नहीं की लेकिन हाल ही में उन्होंने संवाददाताओं से कहा था कि वह कलोल सीट के लिये सबसे अच्छी उम्मीदवार हैं. रंगेश्वरी जहां पंचमहल जिले की घोघांबा तालुका पंचायत की अध्यक्ष हैं वहीं सुमन चौहान पंचमहल जिला पंचायत की सदस्य हैं. सांसद ने एक खत में यह आरोप भी लगाया था कि उनका बेटा प्रवीण सिंह एक ‘‘शराब तस्कर’’ है और वह और उसकी पत्नी जेल भी जा चुके हैं.

चौहान ने एक खत में लिखा, ‘‘मेरा बेटा प्रवीण शराब तस्कर है और उसके खिलाफ कई मामले लंबित हैं. वह और उसकी पत्नी सुमन पूर्व में जेल भी जा चुके हैं. इससे भाजपा के सीट जीतने की संभावना को नुकसान हो सकता है. और, सुमन गोधरा से आती है जिसे कलोल के लोग कभी स्वीकार नहीं करेंगे.’’

Leave a Reply

Exit mobile version