featuredदेश

कपिल सिब्बल बोले- मोदी ने भीड़ द्वारा हत्या पर क्यों नहीं की ‘मन की बात’

Kapil Sibal says – Why did not the mob talk about ‘killing of the mind’

@KapilSibal

कांग्रेस वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने देश के कुछ स्थानों पर भीड़ द्वारा हत्या किए जाने की हालिया घटनाओं को लेकर मंगलवार को सरकार पर निशाना साधा और सवाल किया कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले चार वर्षों में घृणा अपराधों पर ‘मन की बात’ क्यों नहीं की. सिब्बल ने ट्वीट कर कहा, ‘नफरत के माहौल की वजह से अफवाहों के जरिये भीड़ को हत्याओं के लिए उकसाया जा रहा है. अपराध होने पर नेतृत्व की चुप्पी का यह परिणाम है.’

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से विपक्षी एकजुटता पर निशाना साधे जाने के बाद कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के बाद इस सरकार का हटना देशहित में जरूरी है. कांग्रेस ने आंतरिक सुरक्षा, महिला विरोधी हिंसा, भीड़ द्वारा हिंसा, आर्थिक स्थिति और रोजगार की स्थिति को लेकर सरकार पर पूरी तरह विफल रहने का भी आरोप लगाया. उन्होंने सवाल किया कि नरेंद्र मोदी ने पिछले चार वर्षों में घृणा अपराधों पर ‘मन की बात’ क्यों नहीं की? पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने इसी मुद्दे को लेकर कल सवाल किया था कि क्या ‘नफरत, अराजकता और जंगलराज’ ही मोदी जी का ‘नया भारत’ है?

शर्मा ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी निरन्तर गलत बयानी कर रहे हैं. वह जो कहते हैं तथ्य उनको नकारते हैं.” उन्होंने दावा किया, ‘2014 से अब तक प्रधानमंत्री दुर्भावना के साथ काम कर रहे हैं. वह विपक्ष खासकर कांग्रेस को वैचारिक विरोधी नहीं मानकर व्यक्तिगत विरोधी मानकर चल रहे हैं. हाल के बयानों से साफ है कि उनकी मानसिकता में कोई बदलाव नहीं आया है. इससे देश का अहित हुआ है.’ दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि विपक्षी दलों के पास मोदी को हटाने के अलावा कोई एजेंडा नहीं है. पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता आंनद शर्मा ने संवाददाताओं से कहा, ‘प्रधानमंत्री यह नहीं कहें कि विपक्ष उनको हटाना चाहता है. हम इस सरकार को हटाना चाहते हैं क्योंकि यह राष्ट्रहित के लिए जरूरी है. यह काम हम जरूर करेंगे.’ उन्होंने दावा किया कि अभी से तैयारी की जा रही है कि संसद के आगामी मानसून सत्र को नहीं चलने दिया जाए ताकि सरकार प्रमुख सवालों से बच सके.

Leave a Reply

Exit mobile version