featuredदेश

बीजेपी को मिले नोटा से भी कम वोट, अपने ही नेता ने कसा तंज…

तमिलनाडु की पूर्व मुख्‍यमंत्री जे. जयललिता के निधन से खाली हुई चेन्‍नई के आरके नगर विधानसभा सीट उपचुनाव में केंद्र की भाजपा को ‘नोटा’ से भी कम वोट मिलने पर वरिष्ठ भाजपा नेता ने तंज कसा है। राज्य सभा सांसद सुब्रमण्‍यन स्‍वामी ने ट्वीट करते हुए लिखा हैं, ‘तमिलनाडु में भाजपा का रिकॉर्ड। एक राष्ट्रीय सत्तारूढ़ पार्टी को ‘नोटा’ से भी एक चौथाई वोट मिले हैं। ये जवाबदेही का वक्त है।’ बता दें कि उपचुनाव में निर्दलीय उम्‍मीदवार टीटीवी दिनाकरण जीत दर्ज करने की ओर अग्रसर हैं। 12 राउंड की काउंटिंग के बाद टीटीवी दिनाकरण 60,284 वोट (आंकड़ों में) पाकर सबसे आगे चल रहे हैं।

AIADMK के मधुसूदन को अब तक 30,745 वोट मिले हैं, वहीं डीएमके के गणेश अब तक 15,918 वोट पा चुके हैं। द हिंदू की रिपोर्ट के अनुसार उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार को 758 वोट (आकड़ों की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है।) मिले हैं जबकि नोटा को 1404 वोट मिले हैं। स्वामी ने उपचुनाव में टीटीवी दिनाकरण मिली बढ़त को लेकर भी ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने लिखा, ‘ टीटीवी दिनाकरण शायद चुनाव जीत लिया है। मैं उम्‍मीद करता हूं कि 2019 लोकसभा चुनाव से पहले अन्‍नाडीएमके के दोनों धड़े एक हो जाएंगे।’

अन्नाद्रमुक से अलग थलग किए गए नेता दिनाकरण ने कहा, ‘हम असली अन्नाद्रमुक हैं….आरके नगर के लोगों ने अम्मा का उत्तराधिकारी चुन लिया है।’ उन्होंने कहा, ‘तमिलनाडु के अविनाशी (तिरूपुर) और अरुमानई (कन्याकुमारी) सहित विभिन्न हिस्सों के मेरे हालिया दौरे पर लोगों ने मुझसे कहा था प्रेशर कुकर (आरके नगर चुनाव में उनका पार्टी चिह्न) जीतेगा। जनता इस शासन में बदलाव चाहती है।’ दिनाकरण ने संवाददाताओं को यह बयान अन्नाद्रमुक के प्रतिद्वंद्वी ई मधुसुदनन और द्रमुक के एन मरुथु गणेश से शुरुआती रुझान में आगे होने पर दिया।

जीत का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि यह पार्टी के संस्थापक एमजी रामचंद्रन (प्यार से एमजीआर के रूप में पुकारे जाने वाले) की 30वीं पुण्यतिथि पर 1.5 करोड़ पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा दिया गया सबसे अच्छा उपहार है। चुनाव आयोग द्वारा पलानीस्वामी नीत धड़े को अन्नाद्रमुक का चुनाव चिह्न दिए जाने के मुद्दे पर दिनाकरण ने कहा कि उम्मीदवार महत्वपूर्ण है चुनाव चिह्न नहीं।

Leave a Reply

Exit mobile version