देश

माओवादी:’ राजीव गांधी हत्याकांड’ की तरह मोदी की हत्या की साजिश!

Maoist: Like the 'Rajiv Gandhi assassination' conspiracy to kill Modi!

पुणे.महाराष्ट्र में भीमा-कोरेगांव हिंसा के आरोपियों से पुलिस को संदिग्ध ईमेल और चिट्ठी मिली हैं। इसमें पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की तरह नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश का जिक्र है।पुणे की पुलिस के मुताबिक, माओवादियों ने मेल में प्रधानमंत्री के रोड शो को निशाना बनाने की बात लिखी है। पुलिस ने ये सभी मेल कोर्ट में पेश किये . 1 जनवरी को हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने नक्सलियों का हाथ होने का दावा किया है। पुलिस ने बुधवार को इस मामले में रोना जैकब विल्सन, सुधीर ढावले, सुरेंद्र गाडलिंग सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। विल्‍सन को दिल्‍ली से गिरफ्तार किया गया था, जबकि ढावले को मुंबई से और गाडलिंग, शोमा सेन तथा महेश राउत को नागपुर से गिरफ्तार किया गया था। इनके लिंक प्रतिबंधित कम्‍युनिस्‍ट पार्टी ऑफ इंडिया (माओवाद) से थे।.

खबर के मुताबिक, पुलिस ने माओवादियों के इंटरनल कम्युनिकेशन को इंटरसेप्ट किया। “इसमें कहा गया है कि नरेंद्र मोदी ने 15 राज्यों में सरकार बना ली। ऐसे ही चलता रहा तो माओवादी दलों के लिए बड़ा खतरा पैदा हो जाएगा। कामरेड, मोदी राज को खत्म करने के लिए कारगर कदम उठाएं। हम इसके लिए राजीव गांधी के साथ हुई घटना के बारे में सोच रहे हैं। हो सकता है हम कामयाब ना हों, पर यह बेहतर मौका है। उनके रोड शो को निशाना बनाना उचित होगा ”

उधर, पुलिस ने गुरुवार को आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। उन्हें 14 जून तक रिमांड पर भेजा गया है। पुलिस ने कोर्ट को जानकारी देते वक्त नरेंद्र मोदी का नाम नहीं लिया, लेकिन जो मेल कोर्ट को बताया गया उसमें ‘राजीव गांधी जैसी हत्या’ की बात जरूर लिखी है। पुलिस ने 5 लेटर भी कोर्ट को दिए। इनमें से एक रोना विल्सन के लैपटॉप से मिला है।

Leave a Reply

Exit mobile version