featuredदेश

सलमान को वाल्मिकी समाज पर टिप्पणी के मामले में मिली राहत..

Salman got relief in the comments on the Valmiki society ..
 

वाल्मिकी समाज पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में अभिनेता सलमान खान की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई टल गई. सीजेआई दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ में राजस्थान सरकार ने मामले में अपना जवाब (काउंटर एफिडेविट) दाखिल करने के लिए 2 हफ्ते का समय मांगा, जिसके बाद पीठ ने मामले की सुनवाई 2 हफ्ते तक टाल दी. अब दो हफ्ते बाद मामले की अगली सुनवाई होगी. सलमान खान ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर एफआईआर को रद्द करने की मांग की है और साथ ही यह भी मांग की है कि सभी राज्य सरकारों की पुलिस को यह निर्देश दिया जाए कि उनके खिलाफ इस मामले से संबंधित कोई भी शिकायत या एफआईआर दर्ज न की जाए.

पिछली सुनवाई में सलमान को मिली थी राहत
पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने सलमान खान के खिलाफ SC/ST एक्ट के तहत राजस्थान सहित 6 राज्यों में चल रहे मुकदमों पर रोक लगा दी थी. कोर्ट ने इसे मामले से जुड़े शिकायतकर्ता और राज्यों से जवाब मांगा था.सलमान पर आरोप है कि फिल्म “टाइगर जिंदा है” के प्रमोशन के दौरान अपने एक डांस स्टेप के बारे में बताते हुए समुदाय विशेष के लिए आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था.जिसके बाद इस मामले में सलमान पर देशभर के 6 अलग-अलग राज्यों में केस दर्ज हुआ था.

वाल्‍मीकि समाज ने सलमान खान की एक टिप्‍पणी पर आपत्ति जताते हुए उनके खिलाफ राजस्थान सहित 6 अलग-अलग राज्यों में केस दर्ज कराई थी.पिछले साल फिल्म “टाइगर जिंदा है” के प्रमोशन के दौरान दिसंबर में बॉलीवुड के दबंग यानी सलमान खान और शिल्‍पा शेट्टी का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था, जिसमें दोनों आपस में बातचीत करते हुए वाल्मीकि समाज के खिलाफ जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए दिखाई दे रहे हैं.इस इंटरव्यू में सलमान पर वाल्मीकि समाज का उपहास उड़ाने का आरोप लगा था. कई शहरों में सलमान के खिलाफ प्रदर्शन किया गया था. उनकी फिल्म “टाइगर जिंदा है” का भी जमकर विरोध हुआ था.वाल्मीकि समाज का कहना था कि पब्लिकली गलत शब्द का इस्तेमाल करने से हमारे समाज की भावनाओं को ठेस पहुंची है.

Leave a Reply

Exit mobile version