featuredबिहार

कॉल रिकॉर्डिंग से खुलेगा दो, सैनिकों की दोस्ती का खूनी राज अंत,

सेना के दो जवानों की हत्या की चर्चा सोमवार से पूरे पटना में होती रही। सेना के लांस नायक संतोष कुमार रिश्ते की एक बहन से अपने दोस्त रिंकेश की शादी कराना चाहता था। लेकिन इससे पहले ही उसने अपने घर बुलाकर रिंकेश की हत्या कर दी और फिर खुद को भी गोली मा ली, दोनों के शव संतोष के मकान से बरामद किए गए।

घटना रविवार की देर रात की थी। पहले तो दोनों की हत्या को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं होती रहीं, क्योंकि इस हत्या में एक दोस्त ने दूसरे दोस्त की गोली मारकर हत्या कर दी थी फिर खुद को भी गोली मार ली थी।

संतोष की पत्नी ने बताया कि ट्रेनिंग के दौरान ही संतोष और रिकेश की दोस्ती हुई थी। ट्रेनिंग के बाद रिंकेश की पहली पोस्टिंग भी बिहार रेजिमेंट सेंटर में ही हुई। अरुणाचल प्रदेश तबादला होने के बाद भी संतोष छुट्टी में आने पर रिंकेश से मिलता था।

सूत्रों के मुताबिक, संतोष ने रविवार की सुबह रिकेश को फोन कर घर आने को कहा। रिंकेश ने आनाकानी की तो उसे काफी मनाया और कहा कि खाना बना रहा हूं। खाकर आराम करना। इसके बाद रिकेश उसके घर आया और कमरे में बैठ टीवी देखने लगा। संभवतः इसी दौरान दोनों के बीच नोंकझोंक हुई और संतोष ने लाइसेंसी राइफल से रिंकेश के सीने में दो गोलियां दाग दीं।

रिंकेश की बहन पिंकी और अन्य परिजनों ने बताया कि संतोष उसकी शादी अपने रिश्ते की एक बहन से कराना चाहता था। उसे रिकेश से मिलाया भी था। रिंकेश उसकी बहन से भी फोन पर बात करता था। पर रिंकेश की फैमिली शादी के लिए राजी नहीं थे।

पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर जांच में जुट गई है। पुलिस ने घर के कमरों से थ्री फिफ्टीन के दो खोखे, शव के पास पड़ी राइफल व चार मोबाइल फोन बरामद किए। एक खोखा राइफल और तीन जिंदा कारतूस कमरे में पाए गए। खून सूख चुका था। एक कमरे में टीवी चल रही थी। सोफे पर भी गोली के दो निशान पाए गए।

जांच के लिए पहुंची एफएसएल की टीम ने रक्त के नमूने और अन्य साक्ष्य को एकत्रित किया। एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। कारणों का पता नहीं चल सका है। दोनों मृत जवानों के परिजनों से भी पूछताछ होगी। संतोष के मोबाइल की कॉल रिकॉर्डिंग खोल सकती है राज

घटना के बाद पुलिस ने कमरे से दोनों के मोबाइल फोन को बरामद किया है। बताया जाता है कि संतोष के मोबाइल फोन में ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग एक्टिवेट था। इसलिए उसकी रिंकेश और अन्य लोगों के साथ हुई बातचीत रिकॉर्ड है।

पुलिस द्वारा कॉल रिकॉर्डिंग की जांच के बाद इस बात का खुलासा होने की संभावना है कि संतोष की रिंकेश और अन्य के साथ क्या बात होती थी।

 

Leave a Reply

Exit mobile version