featuredदिल्ली

16 साल के एक किशोर ने चौथी मंजिल से कूद कर आत्महत्या करने की कोशिश..

राजधानी के अशोक विहार इलाके में शनिवार को 16 साल के एक किशोर ने चौथी मंजिल से कूद कर आत्महत्या करने की कोशिश की। अंदेशा जताया जा रहा है कि यह छात्र भी ब्लू व्हेल गेम का शिकार बना और इसी वजह से आत्महत्या की कोशिश की। ग्यारहवीं के छात्र कुश को गंभीर हालत में सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिले के पुलिस उपायुक्त मिलिंद डुंबरे का कहना है कि अभी तक की जांच में ब्लू व्हेल गेम के कारण खुदकुशी की कोशिश की बात पुख्ता तौर पर साबित नहीं हुई है।

पुलिस कई अन्य कोणों से भी मामले की जांच कर रही है। इलाके के एक नामी स्कूल में 11वीं की पढ़ाई कर रहा 16 साल का छात्र कुश अपनी मां की आंखों से बचते हुए छत पर पहुंच गया और मोबाइल फोन, चश्मा और चप्पल खोलकर नीचे खूद गया। सर गंगाराम अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे कुश के मामले में जिले की पुलिस अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है।

राजस्थान के मूल निवासी राजेश अग्रवाल दिल्ली के अशोक विहार फेस एक में परिवार के साथ रहते हैं। उनके परिवार में पत्नी के अलावा इकलौते संतान कुश हैं। कुश इलाके के प्रसिद्ध निजी स्कूल मोंटफोर्ड में 11वीं में पढ़ाई कर रहा है। अग्रवाल की खारी बावली में मेवे की दुकान है।

वे थोक विक्रेता हैं। अग्रवाल सुबह अपनी दुकान पर आ जाते हैं और घर में पत्नी और बेटा रहता है। बुधवार की दोपहर कुश घर में पढ़ाई कर रहा था। मां दूसरे कमरे में थी। तभी कुश बाहर निकला और छत पर चला गया। छत पर जाने के बाद उसने अपना मोबाइल फोन, चप्पल और चश्मा रख दिया और नीचे कूद गया। पड़ोस में रहने वाली एक महिला ने जब जोर की आवाज सुनी तो उसने झांककर देखा। नीचे किसी के पड़े होने की सूचना उसने चौकीदार को दी। चौकीदार ने कुश के परिजन को घटना की जानकारी दी और फिर उसे तुरंत पास के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया।

इसी बीच पुलिस को भी अस्पताल से सूचना मिल गई। वहां हालत बिगड़ते देख उसे फोर्टिस अस्पताल ले जाया गया।कुश को होश नहीं आने पर उसे गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया। पिछले तीन दिनों से वह अचेत है और आइसीयू में उसका इलाज चल रहा है। पुलिस सूचना के बाद जब घटनास्थल पर पहुंची तो वहां से चश्मा, फोन और चप्पल जब्त कर लिए।

बताया जा रहा है कि कुछ दिनों से गुमसुम रह रहे कुश ने ब्लू वेल गेम के कारण खुदकुशी की कोशिश की। कुश ब्लू वेल गेम खेला करता था या नहीं इसकी जांच उसके मोबाइल फोन से पता चलेगी। मोबाइल का डाटा खंगाला जा रहा है। छत से अन्य सामान के साथ बैठने वाला एक स्टूल भी मिला है। संदेह है कि इसी स्टूल पर चढ़कर कुश नीचे कूदा है।

परिजन अभी कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं हैं। पुलिस उसके मित्रों और उसके मोबाइल डाटा खंगालकर मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि उसका मोबाइल लॉक है। मोबाइल लॉक होने के कई कारण हो सकते हैं। पुलिस की जांच इस दिशा में भी है कि गेम खेलने के कारण तो उसने मोबाइल को लॉक करना जारी नहीं रखा था।

Leave a Reply

Exit mobile version