featuredउत्तर प्रदेश

गोरखपुर में मृतक बच्‍चों के परिवार से मिले राहुल गांधी…

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को गोरखपुर दौरे पर हैं। वो बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में कथित तौर पर ऑक्सीजन की आपूर्ति रुक जाने की वजह से दम तोड़ने वाले बच्चों के परिजनों से मुलाकात कर रहे हैं। राहुल ने अपनी यात्रा के दौरान सबसे पहले बाघागाढ़ा गांव में मृतक बच्चों के परिजनों से मुलाकात की। वह बाघागाढ़ा के बाद मलवा, बसौली खुर्द, बांसगांव और खजनी गांव में मृतकों के परिजनों से मुलाकात करेंगे। इस दौरान राहुल गांधी के साथ प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर भी मौजूद हैं।

बता दें कि 10 अगस्त को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कथित तौर पर आपूर्ति रुक जाने से 60 से अधिक बच्चों की जान चली गई थी। सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी ने गोरखपुर दौरे के दौरान स्थानीय पुलिस की सुरक्षा लेने से मना कर दिया है। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि राहुल नहीं चाहते कि बाढ़ राहत और बचाव का काम छोड़कर पुलिस उनके साथ रहे।

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी आज गोरखपुर का दौरा किया। उन्होंने गोरखपुर से ‘स्वच्छ यूपी, स्वस्थ यूपी’ अभियान की शुरुआत करते हुए बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई बच्चों की मौत के लिए पिछली सरकारों को दोषी ठहराया। उन्होंने राहुल गांधी को ‘युवराज’ और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को ‘शहजादा’ संबोधित करते हुए कहा कि इन लोगों के गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट बनाने के प्रयासों से प्रदेश की जनता खफा है। योगी ने कहा कि राज्य के लोग, विशेष रूप से गोरखपुर के लोग यह नहीं होने देंगे।

इस दौरान कांग्रेस महासचिव गुलाम नबी आजाद भी राहुल गांधी के साथ हैं। आजाद ने कहा कि योगी आदित्यनाथ पांच बार से गोरखपुर के सांसद हैं लेकिन उन्होंने अपने क्षेत्र के सबसे बड़े अस्पताल के लिए कुछ नहीं किया।

Leave a Reply

Exit mobile version