featuredउत्तर प्रदेश

यूपी: प्रेमी के साथ दो-दो बार भाग गई नाबालिग लड़की, तनाव..

उत्तर प्रदेश के आगरा में बुधवार को सोनिगा गांव की पंचायत ने एक परिवार का सामाजिक बहिष्कार करने के निर्देश दिया जिसके बाद गांव में तनाव का माहौल है और भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पंचायत ने यह फैसला परिवार की एक लड़की के दो बार अपने प्रेमी के साथ भाग जाने के बाद सुनाया। प्राप्त जानकारी के अनुसार लड़की और उसका प्रेमी दोनों एक ही समुदाय और कास्ट से ताल्लुक रखते हैं। दोनों का यह रिश्ता न तो परिवार को और न ही गांववालों को पसंद था। 17 वर्षीय लड़की 21 वर्षीय धर्मेंद्र के साथ 9 जुलाई को भाग गई थी लेकिन वह 12 जुलाई को वापस गांव आ गई। इसके बाद 22 जुलाई को कगरौल पुलिस थाने में धर्मेंद, उसकी मां और बहन पर नाबालिग लड़की का अपहरण करने का केस दर्ज करा दिया गया। इस मामले में पुलिस का दावा है कि लड़की के परिवार ने केस दर्ज कराते समय यह बात छिपाई थी कि लड़की घर वापस आ गई।

इसके बाद 31 अगस्त को लड़की फिर से राजस्थान के भरतपुर स्थित अपने मामा के घर से धर्मेंद्र के साथ भाग गई। इस मामले पर बात करते हुए लड़के के भाई ने कहा कि दूसरी बार बहन के भाग जाने के बाद उसने भरतपुर पुलिस थाने में इसकी शिकायत की लेकिन उन्होंने एफआईआर दर्ज करने से मना कर दिया। इसके बाद मैं फिर आगरा वापस आ गया और यहां पुलिस को सूचित किया। आगरा पुलिस ने एफआईआर यह कहते हुए दर्ज करने से मना कर दिया कि यह घटना राजस्थान में हुई है वहीं केस दर्ज होगा। इसके बाद मैंने गांव के लोगों से कहा कि एक महापंचायत आयोजित की जाए लेकिन इससे पहले मैं कुछ कर पाता समुदाय के लोगों ने पंचायत बुला ली बिना मेरे घर वालों को बुलाए और हमें 24 घंटे के अंदर गांव से निकल जाने के आदेश दे दिए गए। हमारा घर भी तोड़ दिया गया और पंचायत ने हमारा सामाजिक बहिष्कार करने का आदेश दे दिया। इसके बाद हमने स्थानीय पुलिस के पास इसकी शिकायत की।

कगरौल एसएचओ राजेश कुमार पाल के अनुसार इस मामले में उन्होंने चालीस लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस ने गुरुवार को लड़की को अटोला इलाके से रिकवर किया। शुक्रवार को उसका मेडिकल कराया जिसकी रिपोर्ट आना अभी बाकी है। आगरा एडिशनल एसपी अखिलेश सिंह के अनुसार सोमवार को मजिस्ट्रेट के सामने लड़की का बयान दर्ज कराया जाएगा। लड़की अपने परिवार के साथ घर नहीं जाना चाहती इसलिए उसे आगरा के महिला सुरक्षा गृह में भेज दिया गया।

Leave a Reply

Exit mobile version