featuredलखनऊ

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को ट्विट कर किए तीखे तंज..

लखनऊ: जहां एक ओर राज्य सरकार मेट्रो रेल के उद्घाटन की तैयारियों में व्यस्त थी, वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को ट्विटर पर तीखे तंज किए। उन्होंने लिखा-‘इंजन तो पहले ही चल दिया था, डिब्बे तो पीछे आने ही थे। उनका इशारा इस बात की ओर था कि वह पहले ही मेट्रो रेल का ट्रायल लोकार्पण कर चुके हैं। इसमें उन्होंने न सिर्फ उस समय की तस्वीर भी अटैच की है जिसमें अपने पिता मुलायम सिंह यादव और पत्नी के साथ अखिलेश खुद हैैं। इसके साथ ही मेट्रो की ड्राइवर लड़कियों और चाबी देने की फोटो भी हैैं।

अखिलेश ने इस अवसर के लिए मेट्रो मैन श्रीधरन को बधाई भी दी-‘लखनऊ मेट्रो जिंदगी आसान बनायेगी, लोगों को श्रीधरनजी और उस टीम की याद दिलायेगी जिसने हमारे इस सपने को सच कर दिखाया। सबको धन्यवाद और बधाई! गौरतलब है कि अखिलेश यादव ने एक दिन पहले भी ट्वीट किया था कि समाजवादियों द्वारा बनाई बेहतरीन मेट्रो में बैठने से पहले, लखनऊ की सड़कों पर घूम रहे पांच हजार लावारिस जानवरों के पालन पोषण का इंतजाम करे सरकार।

उल्लेखनीय है कि मेट्रो रेल अखिलेश यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट था, जिसका पहला चरण भाजपा सरकार में पूरा हुआ। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा है कि भाजपाई लाख कोशिशें करें सच पर पर्दा डालने की लेकिन राजधानी और आस पास की जनता यह भूली नहीं है कि उसको आवागमन की सुविधा देने के लिए अखिलेश यादव ने ही मेट्रो रेल की परियोजना चलाने की न केवल सोची थी अपितु एक दिसंबर 2016 को इसका शुभारंभ भी किया था।

सपाइयों ने बैनर लेकर जताया आभार
सोमवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उन सभी स्थानों पर, जहां मेट्रो स्टेशन बने हैं, बैनर लगाकर मेट्रो संचालन के लिए अखिलेश यादव का आभार जताया। उनमें मेट्रो को लेकर उत्साह था और वे बराबर एक दूसरे से उस दिन की याद साझा कर रहे थे जब मेट्रो के ट्रायल रन के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। चारबाग में कार्यकर्ताओं ने बैनर के साथ अखिलेश के समर्थन में नारेबाजी भी की।

योगी ने राम नाईक को निमंत्रण दिया, केशव ने अखिलेश को
मेट्रो रेल के शुभारंभ अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद राजभवन जाकर राज्यपाल राम नाईक को निमंत्रित किया। राज्यपाल इस अवसर पर मौजूद भी रहेंगे। दूसरी ओर मेट्रो रेल परियोजना के एमडी केशव कुमार खुद अखिलेश यादव के आवास पर जाकर उनसे मिले और निमंत्रण दिया।

Leave a Reply

Exit mobile version