featuredलखनऊ

बोल्ड फोटोशूट करा चुकी ये एक्ट्रेस बोली- मैं बहुत शर्मिली हूं

लखनऊ: टॉपलेस और बोल्ड फोटो शूट करवाने वाली ब्राजीलियन एक्ट्रेस ब्रूना अब्दुल्लाह कहती हैं, मैंने कई बोल्ड शूट कराए, लेकिन मैं बहुत शर्मिली हूं। इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग की क्लोजिंग सेरेमनी पर शुक्रवार को लखनऊ आई ब्रूना ने बातचीत में पर्सनल लाइफ से जुड़ी बातें शेयर की।

बैंक में करती थी जॉब, ऐसे शुरू हुआ एक्ट‍िंग का करियर
– ब्रूना ब्राजील में पली-बढ़ी है। वो कहती हैं, मैं ब्राजील में एक बैंक में जॉब करती थी। उस समय मेरी उम्र 16 साल थी, मेरे बॉस ने कहा कि एक ब्यूटी कांटेस्ट होने वाला है और मैं चाहता हूं कि तुम उसमे पार्टिसिपेट करो। जीतने पर कंप्यूटर और कैश मिलेगा।

– मैं मॉडल टाइप की नहीं थी। कनवर्स शूज, ढीली जीन्स और टी-शर्ट पहनती थी, लेकिन मेरे दोस्त और कुलीग ने मुझे फोर्स किया और मैंने कांटेस्ट में पार्टिसिपेट किया। वहां मैंने पहली बार बिकिनी और हील सैंडल पहनी थी।

– कॉन्टेस्ट जीतने के बाद मुझे कई सीनियर मॉडल्स ने अपनी एजेंसी के लिए काम करने का ऑफर दिया, लेकिन मैं अपनी पढ़ाई जारी रखना चाहती थी, इसलिए मना कर दिया।

– 6 महीने बाद मैंने एक कॉमर्श‍ियल ऐड किया, जिसके लिए एक हजार डॉलर मिले। ये मेरे लिए बहुत बड़ी रकम थी। एक महीने बाद एक जापानी शख्स मुझसे मिला और टोक्यों में कॉमर्शियल ऐड का ऑफर किया। मैं कंफ्यूज थी, लेकिन तैयार हो गई।

– जब मैंने मां को बोला कि टोक्यो जाना है, तो मां-पापा दोनों रोने लगे। फिर भी उन्होंने कहा- तुम मेरी छांव में पलने के लिए नहीं पैदा हुई हो। अपने अस्तित्व को पहचानो और अपना नाम बनाओ। उन्होंने मुझे मोटिवेट किया और मैं घर से निकल पड़ी।

ऐसे मिला पहली हिंदी फिल्म में रोल
– बॉलीवुड आने के बारे में ब्रूना कहती हैं, मुंबई आने के करीब एक-डेढ़ महीने पहले मैं फिलीपीन्स में थी, जहां मेरे बहुत से इंडियन फ्रेंड थे। वो मुझसे कहते थे कि मैं इंडियन लगती हूं, मुझे बॉलीवुड में ट्राई करना चाहिए।

– बस फिर क्या था मैंने अपना बैग पैक किया और मुंबई आ गई। यहां मुझे पहला एेड साड़ी का मिला। इंडियन ड्रेस और मेकअप में मैं खुद को राजकुमारी की तरह महसूस करने लगी। वो फोटो मैंने मां को भी भेजा था।

– यहां मेरे साथ एक किस्सा भी हुआ। हालांकि, ये सभी फॉरेनेर्स के साथ होता है। इंडिया का मौसम और खाना दोनों मेरे लिए नया था।

– मैं साड़ी के शूट के लिए जा रही और स्पाइसी खाना खा लिया। जिसके बाद मुझे लूज मोशन शुरू हो गया। हालांकि, धीरे-धीरे मुझे यहां के खाने और मौसम की आदत हो गई।

– एेड फिल्म के दौरान मैंने चैनल वी के लिए “इंडियाज हॉटेस्ट” प्रोग्राम होस्ट किया। फिर ‘कैश’ मूवी के लिए आइटम नंबर किया।

– एक दिन डायरेक्टर पुनीत मेहरोत्रा का कॉल आया। उन्होंने ‘हेट लव स्टोरी’ फिल्म के लिए मुझे ऑफर किया। फिल्म में मेरा रोल बहुत छोटा था, लेकिन दमदार था इसलिए ऑफर एक्सेप्ट कर लिया। पुनीत ने मुझे एक हिंदी में लिखी स्क्रिप्ट दी और कहा कि इसे पढ़ो।

– उस समय मुझे हिंदी थोड़ी-थोड़ी समझ आती थी, लेकिन बोल नहीं पाती थी। मैंने उनको बोला कि मुझे एक दिन का समय दें। फिर मैंने हिंदी फिल्म देख-देखकर हिंदी बोलना सीखा।

– शादी की अफवाह के बारे में वो कहती हैं, लोग पता नहीं कहां-कहां से अफवाह उड़ा देते हैं। ऐसा कुछ नहीं है, फिलहाल मेरा पूर फोकस करियर पर है।

साउथ के स्टार्स को पूजते हैं लोग
– साउथ की फिल्म बिल्ला 2 में ब्रूना ने काम किया है, जिसके बारे में वो कहती हैं, मुझे पता ही नहीं था तमिल भी कोई फिल्म इंडस्ट्री है। नेट पर सर्च किया तो देखा कि साउथ में भी बहुत बड़े बड़े स्टार्स हैं।

– वहां भी कुछ अजीब एक्सपीरियंस हुए, जो कभी नहीं देखा था। थिएटर के बाहर फिल्म के हीरो अमित सर के पोस्टर्स पर लोग दूध-दाल चढ़ाकर पूजा कर रहे थे। मुंबई में स्टार्स टहलते हैं और कोई देखता भी नहीं हैं। साउथ में लोग सुपर स्टार्स की पूजा करते हैं।

Leave a Reply

Exit mobile version