featuredलखनऊ

लखनऊ में अपहरण के बाद छात्रा के साथ आरोपियों ने किया गैंग रेप…

लखनऊ: प्रदेश की राजधानी का मोहनलालगंज एक बार फिर सुर्खियों में है। यहां कार सवार तीन युवकों ने बीकॉम की छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसका वीडियो भी बना लिया।

पीडि़ता को आरोपितों ने करीब 22 घंटे तक बंधक बना रखा और फिर रविवार सुबह छात्रा को छोड़कर भाग निकले। पुलिस ने दो अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। दरिंदों के चंगुल से छुटी छात्रा ने कोतवाली में पुलिस को आपबीती बयां की। थाना प्रभारी मोहनलालगंज ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की पड़ताल की जा रही है।

लखनऊ के मोहनलालगंज में कार सवार तीन युवकों ने बीए की छात्रा को अपहरण कर बंधक बनाकर रात भर गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया। दरिंदों के चंगुल से छूटी छात्रा ने जब ये दर्द भरी कहानी बताई तो इसे सुनकर सबके कान खड़े हो गए। पीडि़ता का आरोप है तीनों ने उसके साथ रात भर जबरन हैवानियत की। तीनों उसे जबरन कार में अपहरण कर ले गए थे और उसे नशीला पदार्थ सुंघाकर बेहोश कर दिया।

मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली कविता (23) (नाम काल्पनिक) बीकॉम द्वितीय वर्ष की छात्रा है। वह उन्नाव के एक कॉलेज में पढ़ती है। छात्रा के मुताबिक कॉलेज आते-जाते समय टेंपो में एक युवक उससे मिला था। बातचीत के दौरान उसने छात्रा का मोबाइल नंबर ले लिया था।

पीडि़ता का कहना है कि युवक ने अपने मोबाइल में उसे उसकी बहन की अश्लील तस्वीर दिखाई थी। शनिवार को युवक ने उन तस्वीरों के बारे में बताने के लिए फोन कर सिसेंडी बाईपास पर बुलाया था। जल्दबाजी में वह अपना मोबाइल फोन घर पर छोड़कर चली गई थी। बाइपास के पास पीछे से आए एक युवक ने उसके चेहरे पर रुमाल लगा दिया और कार में खींचकर अगवा कर ले गए। रुमाल सूंघने के बाद छात्रा बेहोश हो गई। जब उसे होश आया तो उसने खुद को एक बंद कमरे में पाया। बदमाशों ने उसके साथ दुष्कर्म किया था। छात्रा ने विरोध किया तो बदमाशों ने उसकी जमकर पीटा, इसके बाद फिर मुंह काला किया। रविवार सुबह बदमाश उसे कार से सिसेंडी मोड़ लेकर पहुंचे। उसे 10 रुपये किराया दिया और बस में बिठाकर भाग निकले। घर पहुंचकर छात्रा ने पूरी बात बताई, जिसके बाद परिवारीजन कोतवाली पहुंचे।

पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि कल दिन में करीब 11 बजे उसे फोन करके उसके दोस्त ने बुलाया। वह उसके पास आई तो उसकी कार में दो अन्य दोस्त थे।

आरोप है कि कार में बैठे दोस्त के दोस्तों ने उसका मुंह दबा दिया और रुमाल में नशीला पदार्थ सुंघा दिया। छात्रा ने बताया कि उसे केवल इतना ध्यान है कि आरोपी उसे हाइवे के किनारे मंदिर के पीछे ले गए। इसके बाद वह बेहोश हो गई फिर उसे पता नहीं कहां तीनों ले गए। तीनों ने रात पर उसके साथ बंधक बनाकर गैंग रेप किया। इन सबने करीब पांच बार गैंग रेप किया। छात्रा का आरोप है बलात्कार के दौरान आरोपियों ने उसका अश्लील वीडियो भी बनाया।

छात्रा ने बताया कि होश आने पर वह एक कमरे में थी। आरोपियों ने उसे बिना कपड़े के कर दिया था। तीनों उसके शरीर को नोच खसोट रहे थे। छात्रा ने आरोपियों से मन्नतें मांगी लेकिन वह नहीं पसीजे और उसकी पिटाई भी कर दी। किसी तरह छात्रा रविवार सुबह दरिंदों के चंगुल से छूटी और बदहवास हालत में घर पहुंची। यहां उसके परिजन हालत देख दंग रह गए।

छात्रा ने आप बीती अपनी मां को बताई तो उनके होश उड़ गए। परिवार के लोग आनन-फानन में उसे लेकर मोहनलालगंज कोतवाली पहुंचे। यहां पुलिस ने पीडि़ता को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया।

दारोगा ने कहा, तलाश करो
छात्रा के पिता का आरोप है कि बेटी के लापता होने के बाद वह शनिवार रात में मोहनलालगंज कोतवाली पहुंचे थे। इस दौरान वहां मौजूद दारोगा दशरथ मौर्या ने कार्रवाई के बजाय उन्हें टरका दिया। दारोगा ने परिवारीजन को छात्रा की खुद तलाश करने की नसीहत दी और रिश्तेदारों के यहां जाने को कहा।

इससे पहले भी हो चुके गैंगरेप
मोहनलालगंज में 17 जुलाई 2014 को बलसिंह खेड़ा गांव के पास प्राथमिक विद्यालय परिसर में दरिंदगी ही हर हद पार कर दी गई थी। एक महिला का निर्वस्त्र शव मिला और विद्यालय परिसर के चारों ओर खुन ही खून नजर आ रहे थे।

यह दर्दनाक वाक्या उस दिन हुआ था, जब दो दिन पहले से तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये थे और जगह-जगह भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात था। इसी थानाक्षेत्र में हैवानों ने महिला के साथ रेप कर उसे मौत की नींद सुला था। इस वारदात का राजफाश कर पुलिस ने एक सुरक्षा गार्ड रामसेवक को गिरफ्तार कर अपनी पीठ तो थपथपाई, लेकिन जानकार सूत्रों की मानें तो यह खुलासा किसी के गले से अभी भी नहीं उतर रहा है।

Leave a Reply

Exit mobile version