featuredलखनऊ

48 घंटे में होगी रुक-रुककर बारिश, जारी हुआ अलर्ट

लखनऊ: राजधानी समेत प्रदेश के कई इलाकों में सोमवार सुबह से ही बारिश हो रही है। अगले 48 घंटे तक यूपी के कई इलाकों में बारिश की वजह से मौसम सुहाना बना रहेगा। यूपी के सोनभद्र डिस्ट्रिक्ट के चुर्क इलाके में सबसे ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई। चुर्क में सोमवार को 27.2 मिमी. बारिश हुई। वहीं पूर्वी यूपी के कई इलाकों में बारिश की वजह से नदियां पहले से ही खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। इसे देखते हुए डिजास्टर मैनेजमेंट की टीम को एलर्ट कर दिया गया है। ताकि जरूरत पड़ने पर लोगों की हेल्प की जा सके।

लखनऊ में सोमवार को 9.4 मिमी. हुई बारिश
– राजधानी लखनऊ में सोमवार को 9.4 मिमी. बारिश रिकार्ड की गई। जो कि 1 जुलाई से 17 जुलाई तक लखनऊ में रिकार्ड की बारिश में सबसे कम है।

– वहीं सोनभद्र के चुर्क इलाके में आज सबसे ज्यादा 27.2 बारिश रिकार्ड की गई। 1 जुलाई से लेकर 17 जुलाई तक दो बार इस इलाकों में सबसे ज्यादा बारिश रिकार्ड की जा चुकी है।

– इस मानसून सेशन में 6 जुलाई को चुर्क में सबसे ज्यादा 104.6 मिमी बारिश रिकार्ड की गई थी।

इन डिस्ट्रिक्ट में जारी किया गया अलर्ट

बहराइच
बलरामपुर
गोंडा
लखीमपुर खिरी
कुशीनगर
महराजगंज
मुजफ्फरनगर
शाहजहापुर
श्रावस्ती
सिद्धार्थनगर

पूर्वी यूपी में अगले 48 घंटे तक होगी रुक रुककर बारिश
– मौसम विभाग के डायरेक्टर जेपी गुप्ता के मुताबिक़ पूर्वी यूपी के कुछ इलाकों में अगले 48 घंटे तक रुक रुककर बारिश का अनुमान लगाया गया है। इसे देखते हुए एलर्ट जारी किया गया है। रेलवे और डिजास्टर मैनेजमेंट को लेटर जारी कर पहले ही इसकी जानकारी दे दी गई है।

Leave a Reply

Exit mobile version