featuredलखनऊ

राजधानी: बाइक और डंपर में हुई जोरदार टक्कर, मौके पर 3 लोगों की मौत…

लखनऊ: राजधानी के बंथरा इलाके में शुक्रवार सुबह एक बाइक और डंपर की जोरदार टक्कर हो गई। टक्कर लगते ही बाइक पर सवार 3 बच्चे छिटककर दूर जा गिरे, जबकि बाइक चालक डंपर में फंसकर बाइक सहित करीब 100 मीटर दूर तक घिसटता चला गया। हादसे में बाइक चालक समेत 2 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, एक घायल किशोरी को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है, जहां डॉक्टर उसका इलाज कर रहें हैं। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने डंपर को कब्जे में ले लिया और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।आगे पढ़िए क्या है पूरा मामला…

– रामदासपुर निवासी मेवालाल रावत की बेटी सपना (14), बिट्टू (13) और बेटा निखिल (9) क्षेत्र के नीवा गांव में अपनी मौसेरी बहन मंजू की शादी में गए थे।
– शुक्रवार सुबह तीनों अपने मामा के पड़ोसी युवक अवध प्रकाश रावत (45) के साथ उसकी बाइक से वापस घर लौट रहे थे। इस दौरान बंथरा के बनी-मोहान रोड पर सामने से रही तेज रफ्तार अनियंत्रित डंपर उनकी बाइक को जोरदार ठोकर मार दी।
– ठोकर लगते ही बाइक पर सवार तीनों बच्चे छिटककर दूर जा गिरे, जबकि अवध प्रकाश डंपर में फंसकर करीब 100 मीटर दूर तक बाइक सहित घिसटते चला गया।
– इसी बीच डंपर भी अनियंत्रित होकर सड़क किनारे जाकर पलट गया। इस हादसे में बाइक चालक अवध प्रकाश, निखिल और कल्पना की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अर्चना बुरी तरह घायल हो गई। वहीं, डंपर चालक मौके से फरार हो गया।
– राहगीरों से सूचना पाकर मौके पहुंची पुलिस ने आनन-फानन सभी को सरोजनीनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने अवध प्रकाश, निखिल और कल्पना को मृत घोषित कर दिया। जबकि घायल अर्चना को ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया।

स्कूल जाने के लिए निकले थे शादी में से
– बताते हैं कि मौसेरी बहन की शादी समारोह में शामिल होने इन बच्चों के अलावा उनकी मां किरन, पिता मेवालाल और छोटा भाई प्रिन्स (5) भी गए थे।
– लेकिन निखिल, कल्पना और अर्चना को स्कूल जाना था। इसलिए इनके पिता मेवालाल ने उन्हें अवध प्रकाश के साथ उसकी बाइक से तीनों को घर भेज दिया था।

मातम में बदल गया शादी समारोह का माहौल, चीख पुकार
– मृतक अवध प्रकाश उन्नाव जिले के हसनगंज थाना अंतर्गत शंकरपुर-मोहान का रहने वाला था। परिवार में उसकी पत्नी राधा के अलावा दो बेटे संतोष (16), अखिलेश (10) और बेटी कोमल (12) हैं।
– बताते हैं कि घटना की सूचना अवध प्रकाश के परिजन सरोजनीनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गए, जहां परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।
– वहीं, निखिल और कल्पना की मौत की खबर पाते ही उसकी मां किरन बदहवास हो गई। बार-बार यही कह रही थी कि बच्चों को अगर सुबह घर न भेजते तो शायद वह हादसे का शिकार न होते।

क्या कहती है पुलिस
– एसओ बंथरा शिव शंकर सिंह का कहना हैं, “डंपर को कब्जे में ले लिया गया है। जबकि चालक मौके से फरार हो गया था। परिजनों की तहरीर पर अज्ञात चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।”

Leave a Reply

Exit mobile version