featuredदुनिया

उपचुनाव Live: श्रीनगर में फायरिंग से तीन की मौत व 3 लोग जख्मी, मप्र में भी हिंसा

जम्मू-कश्मीर की श्रीनगर की लोकसभा सीट पर रविवार को उपचुनाव हो रहे हैं। इसके अलावा कर्नाटक व दिल्ली समेत 8 राज्यों की 10 विधानसभा सीटों पर वोटिंग चल रही है। श्रीनगर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। भारी सुरक्षा बल तैनात करने के अलावा इंटरनेट सर्विस को बंद किया गया है। श्रीनगर की लोकसभा के अलावा दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा, कर्नाटक की नानजंगड और गुंडलूपेट विधानसभा सीट, मध्यप्रदेश की अटेर और बांधवगढ़, झारखंड की लिटीपारा, राजस्थान की धौलपुर, पश्चिम बंगाल की कंठी दक्षिण, मध्य प्रदेश की अटेर व बांधवगढ़, हिमाचल प्रदेश की भोरंज और असम की धेमई सीट पर वोटिंग हो रही है। वोटिंग शाम 5 बजे तक चलेगी।

01.00 PM- श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला और कार्यकारी अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने अपना वोट डाला। फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि चुनाव के दिन हिंसा नहीं होनी चाहिए थी। यह सरकार मतदान के लिए आने वाले लोगों को शांतिपूर्ण वातावरण देने में विफल रही है।

12.30 PM- जम्मू-कश्मीर में मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हुई। 

12.00 PM- मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता अरुण यादव ने कहा कि पिछली रात 35 पोलिंग बूथ ऑफिसर को अज्ञात जगह पर ले जाया गया था। हम इसकी शिकायत चुनाव आयोग को करेंगे।

11.15 AM- एमपी के भिंड में कांग्रेस प्रत्याशी के काफिले पर हमला। प्रत्याशी की कार तोड़ दी गई है। 2 लोगों को पीटा गया और बूथ पर कब्जा कर लिया। कांग्रेस ने इस घटना के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार बताया है।

11.00 AM-  श्रीनगर में उपचुनाव के दौरान फायरिंग। शलटेंग में फायरिंग से दो लोग जख्मी हो गए। बडगाम और चाररी शरीफ में भी फायरिंग हुई। फायरिंग में कुल 5 लोग जख्मी हुए हैं, वहीं कुछ लोगों की जान भी चली गई।

10.15 AM- दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर कांग्रेस नेता अजय माकन ने वोट डाला।

10.05 AM- मप्र के अटेर में लोगों को धमकाने के आरोप में 6 पुलिसवालों पर कार्रवाई की गई है और उन्हें हटा दिया गया है। कांग्रेस उम्मीदवार हेमंत कटारे ने चुनाव आयोग से इनकी शिकायत की थी।

9.20 AM-  मध्य प्रदेश के अटेर में कुल 21 और बांधवगढ़ में पांच उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

9.00 AM- राजौरी गार्डन विधानसभा पर सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी, भाजपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। गत फरवरी में राजौरी गार्डन से आप विधायक जरनैल सिंह के इस्तीफा दे देने से यहां उपचुनाव हो रहे हैं।

8.36 AM- हिमाचल प्रदेश की भोरंज विधानसभा सीट पर ईवीएम मशीन में खराबी होने के कारण चुनाव देरी से शुरू हुआ।

8.00 AM- कश्मीर की प्रतिष्ठित श्रीनगर लोकसभा सीट पर नेश्नल कॉन्फ्रेन्स के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला सहित नौ उम्मीदवार मैदान में हैं।

7.30 AM – कश्मीर की प्रतिष्ठित श्रीनगर लोकसभा सीट पर विभिन्न उग्रवादी गुटों तथा हुर्रियत कॉन्फ्रेन्स सहित अलगाववादी समूहों की धमकी के मद्देनजर सभी मतदान केंद्रों को या तो संवेदनशील या अतिसंवेदनशील घोषित किया गया है।

7.00 AM – लगभग सभी सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है। सुरक्षा के कड़े इंतजाम है।

 

Leave a Reply

Exit mobile version