featuredदिल्लीदेश

पीएम मोदी ने दी अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि

PM Modi paid tribute to Atal Bihari Vajpayee.

       .

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपोयी को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केवल वह नाम से ही अटल नहीं थे, अपने निर्णय में भी अटल थे. पीएम ने  कहा, 11 मई को पहले पोखरण परमाणु परीक्षण के बाद पूरी दुनिया भारत के खिलाफ हो गई, लेकिन अटल जी अपने निर्णय से नहीं पीछे हुए .13 मई को फिर परीक्षण हुआ और उन्होंने इसके जरिये सारी दुनिया को यह संदेश दिया कि भारत किसी से कम नहीं है.

पीएम ने कश्मीर का जिक्र करते हुए कहा यह अटल जी की ही रणनीति थी कि कश्मीर के मुद्दे को विश्व पटल पर अपने नजरिये से लोगों के सामने रखा. पहला मौका था जब विश्व राजनीति में लोग कश्मीर के बजाय आतंकवाद पर चर्चा करने लगे. उन्होंने पूरे विश्व को दो विचार में बांट दिया था कि आप आतंकवाद के खिलाफ हैं या आतंकवाद के साथ हैं.

पीएम ने आगे कहा, अटल किशोर अवस्था से लेकर अंत तक जबतक शरीर ने साथ दिया वह देश के लिए ही जिए. अटल जी ने जी करके दिखाया कि जीवन कैसा हो, क्यों हो, किसके लिए हो कैसे हो. जीवन सच्चे अर्थ में वहीं जी सकता है जो पल को जीना जानता है और पल-पल को जिसने जीकर के जिंदगी को सजाया, संवारा और जनसामान्य के लिए खपा दिया.

Leave a Reply

Exit mobile version