featuredपंजाब

आज जारी हो सकता है पंजाब 10th बोर्ड का रिजल्ट!

पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (Punjab School Education Board) बोर्ड मंगलवार (1 मई) को 10वीं बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर सकता है. कयास लगाए जा रहे हैं दोपहर 12 बजे तक बोर्ड 10वीं के रिजल्ट जारी कर सकता है. रिजल्ट देखने के लिए विद्यार्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in और examresult.net पर जाकर क्लिक कर सकते हैं.

12 से 31 मार्च के बीच हुई थी परीक्षा
इस साल पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (PSEB) ने 10वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन 12 मार्च से 31 मार्च के बीच आयजित की गई थी. परीक्षा के एक महीने बाद बोर्ड रिजल्ट घोषित करने वाला है. पंजाब बोर्ड में यह पहला मौका होगा जब मई महीने की शुरुआत में परीक्षा पऱिणाम घोषित किए जाएंगे, इससे पहले हर साल नतीजों का ऐलान मई के आखिरी सप्ताह या जून के पहले सप्ताह में होता था.

12वीं के नतीजे भी अचानक हुए थे जारी
पंजाब बोर्ड ने 12वीं कक्षा के नतीजे 23 अप्रैल को जारी किए थे. हालांकि, इसके लिए भी कोई आधिकारिक सूचना या तारीख जारी नहीं की गई थी. इस बार बोर्ड परीक्षाओं में लाखों बच्चे शामिल हुए थे.

12वीं के नतीजे भी अचानक हुए थे जारी पंजाब बोर्ड ने 12वीं कक्षा के नतीजे 23 अप्रैल को जारी किए थे. हालांकि, इसके लिए भी कोई आधिकारिक सूचना या तारीख जारी नहीं की गई थी. इस बार बोर्ड परीक्षाओं में लाखों बच्चे शामिल हुए थे.

बेवसाइट पर रिजल्ट देखने के लिए फोलो करें ये प्रोसेस
– छात्र सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक बेवसाइट pseb.ac.in या examresult.net पर जाएं.
– इसके बाद कक्षा वाले ऑप्शन पर क्लिक करें.
– इस क्लिक के बाद आपके पास एक नया पेज खुलकर आएगा, जिसमें आपको रोल नंबर और तमाम जानकारियां भरनी होगी.
– इसके बाद आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाए. आप चाहें तो इसका प्रिंट आउट निकलवा सकते हैं या फिर वेब पर ही सेव कर सकते हैं.

Leave a Reply

Exit mobile version