featuredलखनऊ

जानलेवा गलती! GF को इम्प्रेस करने ट्रेन की छत पर सेल्फी की वजह से हुई मौत

लखनऊ.राजधानी के चारबाग रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को एक युवक अपनी गर्लफ्रेंड को इम्प्रेस करने क‍े ल‍िए ट्रेन की छत पर सेल्फी लेने लगा। इस दौरान वह हाईटेंशन तार की चपेट में आकर झुलस गया। गंभीर हालत में जीआरपी ने आनन-फानन में सिविल हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई। गर्लफ्रेंड के परिवार के साथ जा रहा था वैष्णो देवी…

– लखनऊ के मडियांव का रहने वाला संदीप मौर्या (24) गुरुवार को प्रेमिका के परिजनों के साथ वैष्णो देवी जाने के लिए चारबाग स्टेशन पहुंचा। संदीप सह‍ित प्रेमिका के परिजनों के 7 लोगों का बेगमपुरा एक्सप्रेस से टिकट था।

-सभी लोग प्लेटफार्म नंबर-7 पर बैठे थे। इस बीच वह अपने प्रेमिका को इम्प्रेस करने के लिए प्लेटफॉर्म नंबर-7 के सामने यार्ड लाइन में खड़ी मालगाड़ी के ऊपर चढ़ गया। फ‍िर अपने आईफोन से सेल्फी लेते हुए प्रेमिका और उसके परिजनों को हाथ उठाकर इम्प्रेस करने का प्रयास करने लगा।

-इसी दौरान उसका हाथ 11 हजार वोल्ट की हाईटेंशन तार में टच कर गया और बुरी तरह झुलस गया। सूचना म‍िलते ही लाइन की सप्लाई बंद कर दी गई। जीआरपी ने तुरंत उसे श्यामा प्रसाद मुखर्जी स‍िव‍िल हॉस्प‍िटल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोष‍ित कर द‍िया।

-लड़की की मां ने कहा, संदीप को ऐसा करने से मना क‍िया था, लेक‍िन उसने नहीं सुना। वहीं, प्लेटफॉर्म पर कई जीआरपी के जवान मौजूद थे, लेकिन क‍िसी ने उसे रोका नहीं।

क्या कहते हैं जीआरपी के अध‍िकारी
-जीआरपी एसपी सौमित्र यादव ने बताया, ट्रेन के ऊपर सेल्फी लेते समय एक युवक बिजली के तार की चपेट में आ गया। घायल को जीआरपी ने सिविल हॉस्पिटल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। जीआरपी के लापरवाही के सवाल पर उन्होंने कहा क‍ि मामले की जांच कराएंगे। फ‍िर दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

जीआरपी की लापरवाही से कई बार यहां हो चुकी है घटनाएं
-उत्तर रेलवे के चारबाग स्टेशन पर जीआरपी के लापरवाही के कारण हाईटेंशन तार से कई लोगों की मौत हो चुकी है।

-पिछले कुछ दिनों पहले एक युवक ट्रेन की छत पर चढ़कर सफर कर रहा था, ज‍िसकी हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मौत हो गई थी।

-लोगों का आरोप है क‍ि यात्रियों की सुरक्षा को लेकर जीआरपी पूरी तरह उदासीन रहती है। अगर जीआरपी लोगों को रोकती तो शायद ऐसे घटनाएं नहीं होती।

Leave a Reply

Exit mobile version