featuredलखनऊ

लखनऊ: पॉलीटेक्निक चौराहे से अब पैसेंजर नहीं पकड़ पाएंगे बस

लखनऊ! पॉलीटेक्निक चौराहे पर पैसेंजर्स अब बस नहीं पकड़ पाएंगे। चारबाग या कैसरबाग बस अड्डे से रवाना होने वाली बसें बिना रुके ही अब आगे की ओर रवाना हो जाएंगी। ऐसे में पैसेंजर्स को बस पकड़ने के लिए चारबाग या कैसरबाग बस अड्डे जाना पड़ेगा। इस बाबत परिवहन निगम की तरफ से रोडवेज के ड्राइवर, कंडक्टर और संबधित अधिकारियों को जानकारी दे दी गई है।

ये है वजह
– परिवहन निगम के एमडी पी गुरु प्रसाद के मुताबिक पॉलीटेक्निक चौराहे पर बेतरतीब ढंग से वाहन खड़े करने से आए दिन सड़क जाम होने की सूचनाएं विभाग के अधिकारियों के पास आती रहती हैं। राहगीरों को पैदल यात्रा में परेशानी न हो, इसे देखते हुए अब पालीटेक्निक चौराहे पर किसी भी हाल में बसों का ठहराव नहीं होगा।

– यदि ड्राइवर बस का ठहराव करते हैं तो उनके ऊपर कार्रवाई होगी। बस स्टॉपेज को हटाकर गोमतीनगर सिटी बस डिपो के अगले हिस्से में शिफ्ट किया जाएगा।

– वहीं से चारबाग व कैसरबाग से रवाना होने वाली बसों का ठहराव होगा। इसके लिए रीजनल मैनेंजर को गोमतीनगर सिटी बस डिपो का सर्वे कर एक हफ्ते में रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है।

इन बसों से रोजाना इतने पैसेंजर्स करते हैं ट्रैवल
– पॉलीटेक्निक चौराहे से रोजाना पांच से सात हजार पैसेंजर्स बसों में आकर बैठते थे। इस चौराहे पर चौबीस घंटे में तकरीबन चार से पांच सौ बसों का ठहराव होता है।

– ऑनलाइन सीट बुकिंग के लिए पॉलीटेक्निक चौराहे पर बने वेंडिंग प्वाइंट से अब टिकट नहीं बनेगा।

अब देना होगा ये किराया
– यदि आप पॉलीटेक्निक की बजाए चारबाग से बस पकड़ने जाते हैं तो आपको साधारण बस का 28 रुपए, एसी शताब्दी बस का 43 रुपए व वोल्वो बस का लगभग 55 रुपए ज्यादा किराया देना होगा।

– पहले चारबाग से हजरतगंज होकर पॉलीटेक्निक की दूरी 19 किलोमीटर थी। जब से रूट डायवर्जन हुआ है तब से चारबाग से बसें शहीद पथ होकर पॉलीटेक्निक पहुंचती हैं तो दूरी बढ़कर 29 किलोमीटर हो जाती है।

– यात्रियों को बढ़ी हुई दूरी के हिसाब से ज्यादा किराया देना होगा।

Leave a Reply

Exit mobile version