featuredलखनऊ

लखनऊ: मृतक आश्रितों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज…

लखनऊ: मृतक आश्रित शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ से जुड़े सैकड़ों लोगों ने बुधवार को सीएम एनेक्सी के बाहर प्रोटेस्ट किया। ये सभी लोग एनेक्सी को घेरने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को देखते लाठीचार्ज कर दिया। इस दौरान एक दर्जन से ज्याद मृतक आश्रितों को चोटें भी आई। उन्हें सिविल हाॅस्पिटल में प्राइमरी ट्रीटमेंट के बाद उन्हें घर भेज दिया गया। दूसरी तरफ, मुआवजे की मांग कर रहे किसानों ने 1090 चौराहे पर जाम लगा दिया। लगभग 1 घंटें तक ट्रैफिक जाम रहा। आगे पढ़िए पूरा मामला…

– यूपी के मृतक आश्रित शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष जुबेर अहमद के मुताबिक, प्रदेश में 40 हजार से ज्यादा मृतक आश्रित नौकरी के लिए भटक रहे है।

– पूर्व की सरकारों ने शिक्षा विभाग में मृतक आश्रित कोटे के तहत होने वाली भर्तियों पर रोक लगा रखा था। बीजेपी ने सरकार बनने पर मृतक आश्रितों को नौकरी देने का वादा किया था।

– योगी आदित्यनाथ को सीएम बने 6 महीने से ज्यादा का टाइम बीत गया, लेकिन एक भी मृतक आश्रित को नौकरी नहीं मिली। इसको लेकर 2 जून 2016 को लक्ष्मण मेला मैदान में धरना भी दिया गया था, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

-उसके बाद से शासन स्तर पर कई बार लेटर के जरिए बातचीत भी हुई, लेकिन उसका भी कोई फायदा नहीं है। इसलिए मृतक आश्रितों को मजबूरन लखनऊ की सड़कों पर उतरना पड़ रहा है।

सैकड़ों किसानों ने किया प्रोटेस्ट
– गोमती नगर विस्तार के सैकड़ों किसानों ने दो दिन पहले अपनी जमीनों के मुआवजे और विवाद के निस्तारण के लिए एलडीए वीसी का घेराव किया था।

– जिसमें द्वारा कोई कार्रवाही नहीं की गई। इसके बाद किसानों ने बुधवार को सीएम आवास घेरने का प्लान बनाया, लेकिन पुलिस ने उन्हें 1090 चौराहे पर ही रोक दिया।

Leave a Reply

Exit mobile version