featuredउत्तर प्रदेशरोजगारलखनऊ

परीक्षा में गड़बड़ी होना तो जैसे बन गयी आम बात

Paper Leaked in UPSSSC in Common News.

     

UPSSSC द्वारा संचालित नलकूप चालक चयन भर्ती के 3210 पदों के लिए रविवार को होने वाली परीक्षा रदद् कर दी गई है। आपको बता दे कि परीक्षा के एक दिन पहले ही सोशल मीडिया पर पेपर वायरल हो गया था। जिसकी खबर आयोग को होते ही खलबली मच गई । जिसके चलते आयोग ने परीक्षा रदद् करने का आदेश जारी कर दिया। पेपर रदद् होने की खबर सुनते ही परीक्षा देने आये यूपी भर से अभ्यर्थियों ने आक्रोशित होकर हंगामा शुरू कर दिया।

पेपर में गड़बड़ी होना तो जैसे प्रचलन सा बन गया है । परीक्षा कोई भी हो उसमे गड़बड़ी होना तो स्वाभाविक सा हो गया है । आखिर इन सब में गलती किसकी है ? आयोग या प्रशासन की । आये दिन परीक्षार्थियों के भविष्य के साथ खिड़वाड़ हो रहा है । रात दिन परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र न जाने कितनी उम्मीदों के साथ परीक्षा देने के लिए घर से निकलते है लेकिन आयोग की जरा सी लापरवाही से उन छात्रों की उम्मीदे धराशाही हो कर रह जाती है। आयोग तो बस जाँच का फरमान जारी करके अपना पल्ला झाड़ लेती है। लेकिन दोबारा से होने वाली परीक्षाओं में फिर से वही गलती दोहराई जाती है। कभी परीक्षा प्रश्न पत्र पहले बट जाता है तो कभी पेपर बदल जाता है तो कभी लीक हो जाता है। लेकिन इन सब का खामियाजा परीक्षाथियों को भुगतना पड़ता है। परीक्षा केन्द्रो पर शक्ति के नाम पर कभी छात्रों के के गहने तो कभी जूते चप्पल उतरवाकर छात्रों को परेशान किया जाता है लेकिन इन सब के बावजूद भी पेपर में गड़बड़ी हो जाती है। तो आप बताये कौन है इन सब में जिम्मेदार ?
परीक्षा की नई तारीखों का एलान तो कर दिया जायेगा लेकिन जिन छात्रों ने अपनी मेहनत पैसा और समय गवाया है जिन्होंने स्टेशन पर रात इस उम्मीद से गुजारी है शायद कल की परीक्षा के बाद उनकी हर रात सुकून की होगी। तो बताएं कैसे होगी इन सबकी भरपाई ?

Leave a Reply

Exit mobile version