Friday, April 26, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

मुलायम सिंह: देश के रक्षा मंत्री दमदार नहीं हैं

SI News Today

आगरा:  समाजवादी पार्टी के संरक्षक तथा पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव देश की सीमा पर लगातार सैनिकों के शहीद होने से बेहद आहत हैं। ताजनगरी आगरा में आज उन्होंने इस प्रकरण में देश के रक्षा मंत्री पर हमला करते हुये कहा कि वह दमदार नहीं है मुलायम सिंह यादव आज समाजवादी पार्टी महिला सभा की शहर अध्यक्ष क्षमा जैन सक्से‍ना की शादी की सालगिरह मौके पर यहां आए थे।

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव आज एक निजी कार्यक्रम में आगरा में थे। इस दौरान वह पत्रकारों से घिर गए। देश की सीमा पर सैनिकों के लगातार शहीद होने पर मुलायम सिंह यादव ने कहा कि जब देश का रक्षा मंत्री ही कमजोर तथा कायर होगा तो फिर सेना भला कैसे दुश्मनों का मुकाबला करेगी। मुलायम सिंह ने कहा कि देश के रक्षा मंत्री बेहद कायर हैं। मैं तो सिर्फ यह जानना चाहता हूं कि उनमें आखिर हिम्मत क्यों नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि जब हम रक्षामंत्री थे तो हमने पाकिस्तान में घुसकर दुश्मनों को मारा था। मैंने उस समय तो अरुणाचल प्रदेश से लेकर पठानकोट तक कार्रवाई कराई थी। मैने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर फायरिंग करवाई थी।

हम रक्षामंत्री थे, तो हमारी एक इंच जमीन पर किसी ने कब्ज़ा नहीं किया। मैंने अरुणाचल से लेकर पठानकोट तक फायरिंग करवाई। इसके बाद न चीन ने और न पाकिस्तान ने फायरिंग की। जो भी रक्षामंत्री हों, उनमें हिम्मत होनी चाहिए।’ जवानों के मुद्दे पर मुलायम बोले, ‘अगर हमारे जवानों को हमारी सीमा पर मारेंगे तो, हम पाकिस्ताान की सीमा पर जाकर मारेंगे। इस बयान के बाद सीमा पर एक भी फायरिंग नहीं हुई।

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने भाजपा पर कड़ा प्रहार किया है। उन्होंने कहा है कि जब देश के जवान शहीद हो रहे हैं तो रक्षा मंत्री आखिर क्या कर रहे हैं। उन्होंने अपने कार्यकाल का भी हवाला दिया। उन्होंने कहा कि जब वो रक्षा मंत्री थे तो दुश्मनों के घर में घुसकर मारने का माद्दा रखते थे। कश्मीर में मंगलवार को आतंकियों ने लेफ्टिनेंट उमर फैयाज पर्रे का अपहरण करने के बाद उनकी हत्या कर दी थी। कल सुबह उनका शव बरामद हुआ था।

मुलायम ने भाजपा को घेरा और कहा कि यह पार्टी केवल बातें कर रही है लेकिन कोई भी कड़ी कार्रवाई करने से डर रही है जबकि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान कई कड़े फैसले लिए थे।

इसके बाद उन्होंने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष पद को लेकर अपने बारे में कहा कि अखिलेश यादव ने तो सिर्फ तीन माह के लिए अध्यक्ष बनने का वादा किया था। इसके बाद उन्होंने पद लौटने की बात कही थी। देश के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी का नाम तय करने की बाबत उन्होंने कहा कि हम समय आने पर अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा करेंगे।

समाजवादी पार्टी (सपा) के के पूर्व अध्यक्ष और अब संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से बेईमानी की संभावना जताई। उन्होंने पीएम मोदी से अपील की है कि वो ईवीएम का इस्तेमाल बंद करवा दें। जापान के लोग खुद ठप्पा लगाते हैं। मुलायम बोले, ‘इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से बेईमानी की संभावना अधिक है। इस मशीन को जापान से मंगाया गया है। जबकि जापान के लोग चुनाव में खुद ठप्पा (बैलेट पेपर से वोटिंग) लगाते हैं। ईवीएम पर सब आशंका व्यक्त कर रहे हैं। मशीन पर अविश्वास हो गया है। मैं प्रधानमंत्री से कहना चाहता हूं कि वह मशीन (ईवीएम) से वोटिंग बंद करवा दें।इसके साथ ही उन्होंने ईवीएम पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आखिर ईवीएम से चुनाव क्यों करा रहे हैं। यह मेरी समझ में नहीं आ रहा है। जापान की इस बेहद धोखेबाज मशीन से मोदी का चुनाव कराना उनको संदेह के घेरे में लाता है।

SI News Today

Leave a Reply