Saturday, May 11, 2024
featured

‘सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स दूसरे दिन तेंदुलकर की डॉक्यु-ड्रामा फिल्म की कमाई में आया उछाल

SI News Today

भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की डॉक्यु-ड्रामा फिल्म सचिन अ बिलियन ड्रीम्स के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में शनिवार को उछाल देखने को मिला। शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म ने जहां पहले दिन 8 करोड़ 40 लाख रुपए कमाए वहीं दूसरे दिन फिल्म ने 9 करोड़ 20 लाख रुपए की कमाई की। फिल्म का अब तक का कुल कलेक्शन 17 करोड़ 60 लाख रुपए हो चुका है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने एक डॉक्यु-ड्रामा फिल्म के लिहाज से इस फिल्म को और इसकी कमाई को शानदार बताया है। शुक्रवार की तुलना में शनिवार को फिल्म का बिजनेस बढ़ा है और रविवार को इसके बिजनेस में और उछाल देखने को मिल सकता है।

हालांकि फिल्म के विदेशों में कलेक्शन के आंकडे़ अब तक जारी नहीं किए गए हैं। फिल्म को भारत में 2400 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया और विदेशों में इसे 400 स्क्रीन्स मिली हैं। द इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक फिल्म को सिनेमाघरों में सुबह के शो में 40 प्रतिशत तक लोगों ने देखा। इस फिल्म के लिए आप कह सकते हैं कि डायरेक्टर जेम्स एर्सकीन ने सचिन को एक कुर्सी पर बैठाया है और एक अलग अंदाज में कहानी को पेश किया है। फिल्म में सचिन के बचपन की झलक देखना एक बेहतरीन एक्सपीरियंस है। फिल्म के जरिए सचिन की पर्सनल लाइफ से भी रूबरू होने का मौका मिलेगा।

सचिन:ए बिलियन ड्रीम्स में आपको सचिन की फैमिली वीडियोज भी देखने को मिलेंगी। इस फिल्म में कई पुराने ऐतिहासिक मैच की यादें भी ताजा होंगी। यादों के सुहाने सफर के अलावा इसमें क्रिकेट से जुड़ी बड़ी कंट्रोवर्सी भी शामिल है। फिल्म में सचिन की खराब परफॉर्मेंसेस के बारे में भी बात की गई है। यह फिल्म भारतीय दर्शकों के लिए खास होगी क्योंकि यहां क्रिकेट को धर्म की तरह पूजा जाता है। लेकिन इसके साथ ही यह मैसेज देती है कि सचिन जैसे महान खिलाड़ी केवल धैर्य, तैयारी और कड़ी मेहनत से बनते हैं। बुधवार 24 मई को मुंबई में फिल्म का प्रीमियर रखा गया था।

SI News Today

Leave a Reply