Friday, April 26, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

दहेज नहीं दिया तो देवर ने बांधे हाथ और पति ने की पिटाई

SI News Today

ताजनगरी में दहेज के दो लाख रुपए न मिलने पर एक नवविवाहिता को टॉर्चर करने का मामला सामने आया है। महिला गंभीर हालत में हॉस्पिटल में एडमिट है। डॉक्टरों के मुताबिक, महिला के प्राइवेट पार्ट में सीरियस इंजरी हुई है। उसके 3 ऑपरेशन हो चुके हैं और चौथा ऑपरेशन होना बाकी है। पुलिस ने आरोपी पति और ससुर के खिलाफ केस दर्ज कर दोनों की गिरफ्तारी की बात कही है।

मिली जानकारी के अनुसार ताजगंज थानाक्षेत्र में लोहामंडी के नौबस्ता की रहने वाली राधिका (बदला हुआ नाम) की शादी 23 अप्रैल 2016 को ताजगंज के कमल कुशवाह से हुई थी। राधिका ने बताया, ”दहेज की सभी मांगे पूरी होने के बावजूद कमल और उसके परिजन शादी के बाद ही मुझसे 2 लाख रुपए की मांग कर रहे थे और मना करने पर बेरहमी से पीटते थे। बीते कुछ दिनों से वो लोग मुझे पैसे के लिए रोज मारते-पीटने लगे। 10 जून को मैंने जैसे-तैसे मायके से 30 हजार रुपए लाकर ससुर लक्ष्मण को दिए। ये रकम देख कमल बौखला गया और पिता के साथ मिलकर मुझे इतना पीटा कि आंख पर गंभीर चोट आ गई।

11 जून को अचानक मेरा मौसेरा भाई छोटू अपनी पत्नी के साथ मुझसे मिलने पहुंच गया। उसने मेरे आंख के नीचे चोट देखी तो वह समझ गया कि मेरे साथ मारपीट हुई है और मुझे लेकर थाना ताजगंज पहुंचा। थाना ताजगंज के डिवीजन चौकी इंचार्ज मनोज भाटी ने कमल को समझाया और आगे से ऐसा न करने की हिदायत देकर छोड़ दिया। घर पहुंचते ही कमल ने मुझे फिर से पीटना शुरू कर दिया। अगले दिन जब थाने जाने की बात ससुर को पता चली तो वह भी गुस्सा हो गया और कमल से साफ कह दिया, ‘अगर मेरे बेटे हो तो इसे मार दो’, इसके बाद देवर राजेश ने मेरे हाथ बांध दिए और कमल तब तक पीटता रहा जब तक मैं अधमरी हालत में बेहोश नहीं हो गई। इस दौरान कमल ने मेरे प्राइवेट पार्ट में भी लकड़ी से प्रहार किए जिससे रक्तस्राव होने लगा।

वहीं राधिका की मां के अनुसार उन्हें बेटी की हालात के बारे में जानकारी हुई वह उसी दिन उसके ससुराल जा पहुंची वहां उसकी हालत देख मैंने घरवालों को जानकारी दी, जिसके बाद हम लोग बेटी को लेकर ताजगंज थाने पहुंचे। यहां से पुलिस ने राधिका को एसएन हॉस्पिटल में एडमिट कराया। उसकी बदहवास हालत देखकर डॉक्टरों ने तुरंत उसका ऑपरेशन किया क्योंकि उसके प्राइेवट पार्ट से रक्त स्राव नहीं रुक रहा था।

वहीं मायके पक्ष की तहरीर पर ताजगंज पुलिस ने ससुराल वालों के खिलाफ केस दर्ज कर आरोपी पति और ससुर को गिरफ्तार करने को कहा, परंतु ससुर लक्ष्मण हॉस्पिटल के बाहर ही घूमता दिखा जब इस बाबत एसओ ताजगंज इंद्रजीत सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि लड़की के परिजनों की तहरीर पर कमल और उसके पिता लक्ष्मण पर मुकदमा दर्ज किया गया है। कमल को गिरफ्तार कर लिया गया है।

SI News Today

Leave a Reply