Friday, April 26, 2024
featuredदेश

बस ड्राइवर सलीम का नाम वीरता पुरस्कार के लिए भेजेगी गुजरात सरकार

SI News Today

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने अमरनाथ यात्रा के दौरान साहस का परिचय देने वाले बस ड्राइवर सलीम की तारीफ की और कहा कि वीरता पुरस्कार के लिए सलीम का नाम भेजा जाएगा। जम्मू कश्मीर में सोमवार (10 जुलाई) को अमरनाथ यात्रा के दौरान हुए आतंकी हमले में सात लोगों को मौत हो गई और 30 लोग घायल हो गए। मारे गए ज्यादा लोग गुजरात के थे। यह हमला अनंतनाग जिले के श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे पर रात को 8 बजकर 10 मिनट के करीब हुआ था। कहा जा रहा है कि आतंकी पुलिस बंकर को निशाना बनाना चाहते थे लेकिन बस बीच में आ गई। यह भी कहा जा रहा है कि बस का रजिस्ट्रेशन नहीं था और वह बिना सिक्योरिटी के आगे बढ़ रही थी।

2.35 PM: अमरनाथ हमले के बाद उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ाई गई।

2.05 PM: गुजरात के मुख्यमंत्री ने ड्राइवर सलीम की तारीफ की और कहा कि वीरता पुरस्कार के लिए सलीम का नाम भेजा जाएगा। इसके अलावा गुजरात के मृतकों को 10 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया गया।

1. 46 PM: बस के ड्राइवर सलीम ने कहा- ” भगवान (ऊपर वाले) ने उसे इतनी क्षमता दी थी कि वह लगातार बस चलाता रहा। लगातार फायरिंग हुई। मैं इसलिए रुका नहीं। बस चलाता रहा”

1.40 PM: सेना प्रमुख बिपिन रावत श्रीनगर पहुंचे। वह आतंकी हमले के बाद जायदा लेने पहुंचे हैं।

1.35 PM: सूरत में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अमरनाथ यात्रा के हमले में घायल हुए लोगों से मुलाकात की। हमले में मारे गए ज्यादा लोग गुजरात के थे।

SI News Today

Leave a Reply