Friday, April 26, 2024
featuredबिहार

डिफेंस अधिकारी बनकर एक युवक शादी कर लाखों की ठगी कर रफूचक्कर हो जाता…..

SI News Today

डिफेंस अधिकारी बनकर एक शख्स लड़कियों से शादी करता था और फिर लाखों की ठगी कर रफूचक्कर हो जाता था। इसका पर्दाफाश तब हुआ जब पटना जिले के जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान बिक्रम में रह कर ट्रेनिंग ले रही एक लड़की ने पुलिस पदाधिकारियों से उसकी शिकायत कर कार्रवाई की मांग की।

पीड़िता का आरोप है कि मैट्रिमोनियल साइट्स पर उसने अपनी शादी के लिए प्रोफाइल अपलोड की हुई थी। इसी क्रम में मैट्रिमोनियम साइट्स के द्वारा उसके नंबर पर कॉल आया और यूपी के बलिया के रहनेवाला चंद्रकांत सिंह से परिचय कराया गया, उसे शादी के लिए उपयुक्त लड़का बताया गया।

साथ ही लड़के वाले की कई तस्वीरें, मोबाइल नंबर और उसके रिश्तेदार का नंबर देते हुए संपर्क करने के लिए बताया गया। यह भी बताया गया की लड़का फिलहाल भुनेश्वर में रहता है।

इसके बाद दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया। इसी क्रम में तथाकथित आर्मी ऑफिसर शेखर सिंह ने लड़की से 20 हजार रुपये अपने अकाउंट पर लिया। इसी बीच लड़की के पिताजी की तबीयत अचानक खराब हो गयी। वह अपने पिताजी को देखने बिक्रम से छपरा पहुंच गयी। बीते एक माह पहले अगस्त में शेखर सिंह ने लड़की से शादी कर नौकरी पर जाने की बात कह चलता बना।

शादी के बाद जैसे ही लड़की ने शेखर सिंह के फेसबुक प्रोफाइल को चेक किया, तो पाया कि शेखर सिंह शादीशुदा है, उसकी एक बच्ची भी है। तथाकथित नकली आर्मी ऑफिसर शेखर सिंह के राज का पर्दाफाश होने के बाद वह अपने रुपये की मांग करने लगी।

इस पर शेखर ने पीड़ित लड़की को अनाप-शनाप कहते हुए जीवन बरबाद करने की धमकी दी। पीड़िता ने एसएसपी मनु महाराज को वाट्सअप पर मैसेज कर घटना की जानकारी दी है। वहीं, बिक्रम थाना और पालीगंज डीएसपी को लिखित आवेदन दे न्याय की गुहार लगायी है।

SI News Today

Leave a Reply