Friday, April 26, 2024
featured

युजवेंद्र चहल ने चौथे वनडे में की ऐसी बोलिंग कि खराब हुआ नाम…

SI News Today

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जोहन्सबर्ग में शनिवार (10 फरवरी) को खेले गए चौथे वनडे में भारत अपनी लगातार चौथी जीत बरकरार नहीं रख पाया और वह मेजबान टीम से हार गया। मेजबान टीम से मिली इस हार के बाद छह दिवसीय इस सीरीज में भारत के नाम 3 मैचों की जीत दर्ज है और वहीं दक्षिण अफ्रीका के नाम एक जीत है। दक्षिण अफ्रीका ने भारत को पांच विकेट से करारी शिकस्त दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सात विकेट के नुकसान पर 289 रन बनाकर मेजबान टीम के सामने 290 का लक्ष्य रखा।

भारतीय खिलाड़ियों की बल्लेबाजी के बाद बारिश ने बीच में खलल डाल दिया जिसके कारण अंपायरों ने फैसला लिया कि दक्षिण अफ्रीका को 28 ओवरों में 202 रनों का संशोधित लक्ष्य पूरा करना होगा। लगातार चौथी जीत पाने की जिम्मेदारी अब भारतीय गेंदबाजों के कंधों पर थी। भारतीय गेंदबाज युजवेंद्र चहल से सभी को काफी उम्मीदें थीं लेकिन उन्होंने उन उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इस मैच में उन्होंने ऐसा प्रदर्शन करके दिखाया जिसके बाद उनका नाम बेकार इकॉनोमी रेट वाले खिलाड़ियों में शामिल हो गया है। बेकार इकॉनोमी रेट वाले भारतीय खिलाड़ियों की सूची में चहल दूसरे स्थान पर हैं।

इस सूची में शीर्ष स्थान पर पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का नाम है। साल 1999 में टॉरेंटो में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में सौरव गांगुली का इकॉनोमी रेट 12.4 रहा था। सौरव गांगुली ने अपने पांच ओवरों में 62 रन दिए थे। वहीं युजवेंद्र चहल ने 5.3 ओवर में 68 रन दिए और एक विकेट भी लिया। यह चहल का अभीतक का सबसे बेकार इकॉनोमी रेट रहा है जिसके कारण वे खराब इकॉनोमी रेट वाले भारतीय खिलाड़ियों की सूची में आ गए। आपको बता दें कि भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 105 गेंदों पर 10 चौके और दो छक्कों की मदद से 109 रन बनाए। इस शानदार पारी के साथ शिखर धवन अपने 100वें वनडे में शतक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

SI News Today

Leave a Reply