Friday, April 26, 2024
featuredदेश

भारी बारिश और भूस्खलन के चलते केदारनाथ हाई-वे बाधित…

SI News Today
Kedarnath High-Way interrupted due to heavy rains and landslides ...

केदारनाथ: लगातार हो रही बारिश से क्षेत्र में भूस्खलन रुकने का नाम नहीं ले रहा है. केदारनाथ हाईवे में लगातार भूस्खलन जारी है. जिसके चलते मार्ग घंटो से बंद पड़ा हुआ है. हाई-वे को बंद करने का फैसला बारिश के बाद आए भूस्खलन के कारण लिया गया है. जिससे स्थानीय लोगों के साथ ही यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि राज्य के अधिकतर इलाकों में अगले 2 से 3 दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है. ऐसे में हिमालय के 4 धामों की यात्रा पर निकले श्रद्धालुओं को ज्यादा सचेत रहने की जरूरत है. तेज बारिश होने से सड़कों पर मलबा जमा हो गया है. रुक-रुककर हो रहे भूस्खलन से यात्रियों और स्थानीय राहगीरों को जान जोखिम में डालकर यात्रा करनी पड़ रही है.

पिछले 24 घंटे से भारी बारिश हो रही है. जिससे भूस्खलन होने के कारण उत्तर काशी के ज्यदातार रोड ब्लॉक हो गए हैं. वहीं मुनकटीया, बंसवारा हऔर रामपुर के इलाके इससे ज्यादा प्रभावित हैं. हालांकि रास्तों को साफ करने का काम जारी है, लेकिन इस बीच प्रदेश के स्कूलों को बंद कर दिया गया है. शनिवार को जहां उत्तराखंड के पंतनगर में 77 मिलिमीटर बारिश हुई थी, वहीं तेहरी और नाहन के इलाकों में 46 और 45 मिलिमीटर बारिश हुई. जिससे की गंगा (हरिद्वार) में पानी का स्तर 292.20 मीटर हो गया है, जो की खतरे के स्तर से 1.80 मिलिमीटर कम है.

SI News Today

Leave a Reply