Saturday, May 11, 2024
featuredदुनियादेश

रक्षामंत्री ने कहा, काश सिध्धू ने PAK आर्मी चीफ के गले मिलने से किया होता परहेज

SI News Today

The Defense Minister said, Siddhu would have refused to meet the PAK Army Chief of hug 

   

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि कांग्रेस विधायक और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा पाकिस्तान के आर्मी चीफ से गले मिलने की घटना ने हमारे देश के जवानों पर असर डाला है। दरअसल उनका कहना है कि काश उन्होंने इससे परहेज किया होता।

बता दे कि इससे पहले पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू सोमवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मिले और उनसे करतारपुर साहिब गलियारा को खोलने के लिए पाकिस्तान से बातचीत की पहल करने में मदद मांगी। सूत्रों द्वारा पता चला है कि सिद्धू ने एक अन्य वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व पूर्व राज्यसभा सदस्य के साथ सुषमा स्वराज से मुलाकात की।

वहीं सिद्धू ने अपनी पाक यात्रा के दौरान पाकिस्तान सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के गले मिलकर विवाद पैदा कर दिया था। दरअसल सिद्धू ने दावा कर कहा कि उन्होंने ऐसा सिर्फ इसलिए किया था क्योंकि बाजवा ने उनसे कहा था कि पाकिस्तान सरकार भारत के पंजाब राज्य के सिख श्रद्धालुओं के लिए कतारपुर गलियारे को खोलने की दिशा में काम कर रही है।

हालांकि केंद्रीय मंत्री व अकाली दल नेता हरसिमरत कौर ने दावा करते हुए कहा कि स्वराज ने इस मामले को खराब करने के लिए सिद्धू को फटकार भी लगाई है। साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में सम्मिलित होने के लिए राजनीतिक मंजूरी का गलत इस्तेमाल भी किया है।

हरसिमरत कौर बादल का कहना है कि विदेश मंत्री ने करतारपुर साहिब गलियारा वार्ता में गड़बड़ करने के लिए नवजोत सिंह सिद्घू को फटकार भी लगाई। साथ ही निजी दौरे के लिए दी गई राजनीतिक मंजूरी का गलत तरीके से इस्तेमाल कर हमारे सैनिकों की हत्या के लिए व जिम्मेदार सेना प्रमुख को गले लगाने के लिए भी सिद्धू को फटकार लगायी गई।

SI News Today

Leave a Reply