Tuesday, April 30, 2024
featuredदेशबिहार

मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेपकांड, पति पर आरोप लगने से बिहार समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने दिया इस्तीफा

SI News Today

Bihar’s Social Welfare Minister Manju Verma resigns on Muzaffarpur Girlchild Rapecase, alleging husband

#Bihar    #Girlchild      

मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेपकांड के मामले में बिहार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने इस्तीफा दे दिया है। दरअसल मंजू वर्मा के पति और मुजफ्फर शेल्टर होम कांड के आरोपी ब्रजेश ठाकुर की बात जनवरी से लगभग 17 बार से हुई थी। जिसके पश्चात बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास कोई और रास्ता नही बचा तो उन्होंने सबसे पहले मंजू वर्मा को बुलाया फिर उनसे इस्तीफा ले लिया। वहीं बिहार बीजेपी के सीनियर नेता C. P. Thakur का कहना है कि अच्छा किया जो मंजू वर्मा ने इस्तीफा दे दिया। हालांकि मंजू वर्मा के पति चंद्रेश्वर वर्मा को लेकर काफी दिनो से सवाल खड़े किए जा रहे थे। यदि बिहार समाज की कल्याण मंत्री मंजू वर्मा यही स्वीकारती क्यों न हों कि उनके पति चंद्रेश्वर वर्मा व मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के प्रमुख आरोपी ब्रजेश ठाकुर से वार्तालाप करते थे। हाल ही में इस घटना में एक और खुलासा हुआ है कि मंत्री मंजू वर्मा के पति बीते कुछ महीनों में एक बार नही बल्कि 9 बार मुजफ्फरपुर जा चुके थे।

दरअसल समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के पति पर यह आरोप था कि रात में ये बालिका गृह जाते थे। पति पर ऐसा आरोप लगने के बाद बिहार की राजनीति में मंजू वर्मा के लेकर काफी ज्यादा बहस होने लगी थी। एक तरफ बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी मंजू वर्मा के साथ थे तो वहीं दूसरी तरफ सीपी ठाकुर ने नीतीश सरकार में मंत्री मंजू वर्मा के इस्तीफे की मांग कर रही थी। गौरतलब है कि विपक्ष की तरफ से इस्तीफे की मांग को लेकर मंजू वर्मा ने विवादों से भरे बयान दिए थे। जिसमें उन्होंने कहा कि कुशवाहा समाज के लोग हैं हम और ये कुकर्म आरजेडी व यादव समाज के लोग करते हैं। उसी के आगे उन्होंने कहा कि वो इस्तीफा नहीं देगीं। और उन्होंने यह भी कहा कि कुशवाहा समाज का होने के कारण उन्हें टारगेट किया जा रहा है।

आपको बता दे कि इस बात की पुष्टि हुई है कि मुजफ्फरपुर में 34 बच्चियां रेप का शिकार हुई हैं। और यह मामला अप्रैल में तब सामने आया जब टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस की शेल्टर होम ऑडिट रिपोर्ट आई। जी हां रिपोर्ट में पता चला कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह में बच्चियों के साथ अश्लीलता की जाती है। जिसके बाद बच्चियों को दूसरी जगह रखा गया और 42 बयों में से 34 बच्चियों के साथ रेप की पुष्टि हुई, जो मेडिकल जांच कराने के बाद हुई थी।

SI News Today

Leave a Reply