Wednesday, July 24, 2024
featured

‘मिस्टर इंडिया’ में बात-बात पर रोने वाली यह चाइल्ड आज कर रहे ये काम…

SI News Today

‘जिंदगी की यही रीत है, हार के बाद ही जीत है’ 1987 में आई फिल्म मिस्टर इंडिया का यह गाना आज भी आप अपने टेलीविजन सेट पर सुनते होंगे। इस फिल्म में लीड रोल में भले ही अनिल कपूर थे लेकिन उनके साथ काम करने वाले चाइल्ड आर्टिस्ट को भी भूलाया नहीं जा सकता। ये उस समय की सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी। अमरीश पुरी का डायलॉग ‘मोगेंबो खुश हुआ’ लोगों के बीच काफि पॉपुलर रहा। खेर, हम यहां बात कर रहे हैं इस फिल्म में काम करने वाली 6 साल की क्यूट सी बच्ची ‘टीना’ की।

फिल्म में टीना का किरदार निभाने वाली इस बच्ची के आंख से कई दफा आंसू निकले। लेकिन क्या आप जानते हैं यह आंसू रियल थे, 6 साल की इस बच्ची का नाम होजान खोदाईजी हैं। ये आज बॉलीवुड की चकाचौंध से दूर अपनी एक अलग दुनिया में रह रही हैं। फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ में टीना यानी होजान खोदाईजी का किरदार बेहद अहम था। उनके चेहरे पर जब भी मुस्कान आती तो दर्शक भी खुश हो जाते लेकिन जब किसी वजह से रोतीं तो दर्शकों का मन भी उदास हो जाता। फिल्मी मंकी वेबसाइट की खबर के मुताबिक हुजान ने बताया कि उन्हें डायलॉग्स लिखी हुई एक बड़ी सीट दी गई थीं, जिसे देख वो रोने लगीं। हुजान के मुताबिक फिल्म में वे जहां भी रोई थीं, वे उनके असली सीन थे।

इस फिल्म के बाद उनके पास और कई फिल्मों के ऑफर आए थे, लेकिन उन्होंने उसे करने से साफ इंकार कर दिया। वह बॉलीवुड में अपना करियर नहीं बनाना चाहती थीं। इस फिल्म में हुजान के साथ-साथ आफताब शिवदासानी और अहमद खान भी सह बाल कलाकार के रूप में नजर आए थे। हुजान इस समय एक एडवर्टाइजिंग एजेंसी के साथ काम कर रही हैं।

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि उनके पिता के दोस्त कास्टिंग डायरेक्टर थे, यही वजह थी कि मिस्टर इंडिया के लिए मेरा सलेक्शन हो गया था। हालांकि इस फिल्म के बाद हुजान कई एड में भी नदर आईं, लेकिन वह लोगों के अटेंशन से परेशान हो गई थी। यही वजह रही कि वह इस लाइन से अपने आप को पूरी तरह से दूर कर लिया।

SI News Today

Leave a Reply