Thursday, July 25, 2024
featured

हॉलीवुड फिल्म ‘लिटिल ब्वाय’ की रीमेक है सलमान खान की फिल्म

SI News Today

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की अपकमिंग फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ का ऑफिशियल ट्रेलर इसी महीने रिलीज हुआ है। इस फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद से ही ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि फिल्म कहीं न कहीं 2015 में आई मेक्सिकन डायरेक्टर गोमेज मोन्टीवर्डी की हॉलीवुड फिल्म ‘लिटिल ब्वॉय’ से प्रेरित है। इस बाबत सलमान खान ने अभी तक कुछ नहीं कहा है लेकिन ‘ट्यूबलाइट’ फिल्म के निर्देशक कबीर खान ने एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए अपनी प्रतिक्रिया में बताया कि ट्यूबलाइट हॉलीवुड फिल्म ‘लिटिल ब्वॉय’ से प्रेरित है और फिल्म में ऑफिशियल स्टोरी अडैप्टेशन का क्रेडिट भी ‘लिटिल ब्वॉय’ को दिया गया है।

उन्होने कहा कि हमें फिल्म का कांसेप्ट बहुत पसंद आया था इसलिए हमने फिल्म के लेखक से मुलाकात की और फिर हमने कहानी के अधिकार ‘ट्यूबलाइट’ के लिए खरीद लिए। कबीर ने यह भी कहा कि ‘लिटिल ब्वॉय’ केवल प्रेरणा है लेकिन ‘ट्यूबलाइट’ में सबकुछ अलग है।

‘लिटिल ब्वॉय’ 2015 में आई एक हॉलीवुड फिल्म है जिसमें दूसरे विश्वयुद्ध के समय का कैलीफोर्निया दिखाया गया है। फिल्म के केंद्र में ‘पेप्पर’ नाम का एक बच्चा है जो कुछ जापानी सैनिकों से दोस्ती कर लेता है और उन्हे अनजाने में इंसानियत से जुड़ी कुछ सीख दे देता है। इसी कहानी से प्रेरित होकर कबीर खान ने ट्यूबलाइट में 1962 के भारत-चीन युद्ध पर कहानी को बुनने की कोशिश की है। मीडिया रिपोर्टों की मानें तो सलमान खान ‘ट्यूबलाइट’ में पेप्पर का ही किरदार निभाते हुए नजर आएंगे।

बॉलीवुड में सलमान खान और कबीर खान की जोड़ी की यह तीसरी फिल्म है। ‘एक था टाइगर’, ‘बजरंगी भाईजान’ के बाद दोनों की यह फिल्म इसी साल 25 जून को रिलीज होने वाली है। इसी महीने रिलीज हुए ‘ट्यूबलाइट’ के ट्रेलर में सलमान खान बड़े मासूमियत भरे अंदाज में दिखाई दे रहे हैं। ट्रेलर की शुरुआत युद्ध से होती है। फिल्म में सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान भी नजर आएंगे। सोहेल खान फिल्म में फौजी के किरदार में हैं।

SI News Today

Leave a Reply