Wednesday, July 24, 2024
featuredदेश

डेरा समर्थक हिंसा: गृह मंत्री ने दोनों राज्यमंत्रियों को दिल्ली बुलाया..

SI News Today

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने हरियाणा-पंजाब में डेरा समर्थकों की हिंसा और आगजनी के बाद अपने दोनों राज्य मंत्रियों किरण रिजिजू और हंसराज अहीर को तुरंत दिल्ली तलब किया है। बता दें कि किरण रिजिजू फिलहाल अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर हैं जबकि हंसराज अहीर नागपुर में हैं। पंचकूला हिंसा के बाद उपजी स्थिति पर शनिवार (26 अगस्त) को राजनाथ सिंह ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। इससे पहले गृह मंत्री ने हिसा प्रभावित हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों से बात की है और उन्हें हर तरह की मदद का भरोसा दिलाया है।

राजनाथ सिंह ने बाबा राम रहीम के समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा, “मैं सभी लोगों खासकर राम रहीम के समर्थकों से अपील करता हूं कि लोग शांति व्यवस्था बनाए रखें और हर तरह के जान-माल के नुकसान से बचाएं।” गृह मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हिंसा और आगजनी से हुए जान-माल के नुकसान की भरपाई पैसों से नहीं की जा सकती है।

सिंह ने कहा कि गुरमीत राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़-पंचकूला में उपजी स्थितियों पर वो नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा, मैंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से बातचीत की है और उनसे स्थिति को सामान्य करने पर चर्चा की है। सिंह ने बताया कि उन्होंने पड़ोसी राज्य राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी हालात के मद्देनजर बात की है। सिंह ने कहा कि पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों ने शीघ्र हालात को काबू में कर लेने का भरोसा दिया है।

बता दें कि डेरा सच्चा सौदा समिति के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को पंचकूला की सीबीआई कोर्ट ने एक साध्वी के बलात्कार का दोषी ठहराया है। उन्हें सोमवार (28 अगस्त) को सजा सुनाई जाएगी।

SI News Today

Leave a Reply