Monday, February 26, 2024
featuredदेश

मुहर्रम: ताजिया जुलूस पर हाईटेंशन बिजली का तार गिरने से 4 की मौत…

SI News Today

रविवार को देर रात भागलपुर में ताजिया जुलूस पर बिजली का हाईटेंशन तार टूटकर गिर जाने से 6 लोग बुरी तरह झुलस गए। जिनमें दो लोगों महमूद ( 50 ) और इम्तियाज ( 21 ) की निजी क्लिनिक में इलाज के दौरान मौत हो गई। यह हादसा भागलपुर के बिहपुर ब्लाक के मिल्की गांव का है। इस तरह भागलपुर जिले में बिजली के तार की चपेट में आने से एक दिन में चार लोगों की झुलसकर मौत हो गई और दो दर्जन से ज्यादा जख्मी हो गए। एसएसपी मनोज कुमार के मुताबिक, लोदीपुर इलाके में हुए हादसे में बिजली सप्लाई कंपनी के कनीय अभियंता समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

मालूम रहे कि रविवार को ही शाम 7 बजे के करीब लोदीपुर इलाके में भी 11 हजार वोल्ट बिजली का तार ताजिया जुलूस पर गिर जाने से मोहम्मद अंजारूल और मोहम्मद कामरान की झुलसकर मौत हो गई थी और 20 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए थे। जिनका इलाज जेएनएल चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में चल रहा है। हादसे के बाद अगरपुर गांव के बाशिंदों ने पुलिस को एक लिखित दरखास्त दी। जिसमें सूर्य महल ग्रिड को ताजिए जुलूस के दौरान बंद कर बिजली सप्लाई रोकने की वहां जाकर गुजारिश की थी। मगर कानून व्यवस्था के लिए तैनात गोराडीह के अंचलाधिकारी ने एक नहीं सुनी। बल्कि, फटकार लगाकर वहां से दफा होने को कहा। अब इनके समेत पांच लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करने का अनुरोध किया गया है।

एसएसपी के मुताबिक, बिजली महकमा के कनीय अभियंता हिमांशु शेखर, ग्रिड कर्मचारी अवधेश यादव, आपरेटर रुदल यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी पर लगे आरोप की जांच जिलाधीश अपने स्तर से करवा रहे हैं। दोषी पर कर्रवाई की जाएगी। डीएम ने भी पत्रकारों से हादसे की वजह बिजली सप्लाई कंपनी को बताया है। वाकए के बाद गढ़ोतिया और अगरपुर गांव का माहौल गमगीन हो गया और अपने ताजिए रख पहलाम रोक दिया गया। लोग अपनों की लाश ढोने व जख्मी का इलाज कराने में लग गए।

जिला प्रशासन ने आधी रात ही लाशों का पोस्टमार्टम करा उनके घरवालों को सौंप दिया। साथ ही 4-4 लाख रुपए मृतकों को और 25-25 हजार रुपए घायलों को दिया। बहरहाल, रुके पड़े ताजिया जुलूस और पहलाम कड़ी सुरक्षा बंदोवस्त के बीच सोमवार दोपहर काफी मशक्कत के बाद शुरू हो सके, तब जाकर जिला प्रशासन ने थोड़ी राहत की सांस ली।

SI News Today

Leave a Reply