Sunday, July 21, 2024
featuredदेश

श‍िवसेना का भाजपा पर न‍िशाना- जहन्‍नुम में जाए पाक‍िस्‍तान के साथ ट्रेड, बल‍िदान को कारोबार से मत आंको

SI News Today

न्यूज चैनल आजतक के हल्लाबोल कार्यक्रम में आज (3 मई, 2017) शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। कार्यक्रम में बोलते हुए शिवसेना सांसद ने कहा, ‘हमारे जवानों की शहादत के बाद हम चुप क्यों हैं? अब हमें पाकिस्तान के खिलाफ सख्त उठाने की जरूरत है। उस वक्त तक इस देश के सारे रिश्तों तोड़ने की जरूरत है जब तक ये सुधर नहीं जाता।’ आजतक के कार्यक्रम ने उन्होंने आगे कहा कि हमने पहले भी पाकिस्तान को मोस्ट फेवर्ड नेशन बात को भी हटाने की मांग की थी क्योंकि ये मुल्क सुधरने वालों में से नहीं है। जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सोमवार (1 मई, 2017) को पाकिस्तान द्वारा सीमा पर संघर्षविराम का उल्लघंन किए जाने और भारतीय जवानों की हत्या किए जाने पर शिवसेना सांसद ने कहा, ‘पाकिस्तान सुधरने वाला देश नहीं है। व्यापार की बात जहन्नुम जाए में जाए। देश के जवानों के बलिदान के ऊपर ये व्यापार नहीं चलेगा। हम बलिदान करके बैठे हैं और वहां व्यापार चलेगा, हमें शर्म आनी चाहिए।’ सांसद ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर भी जमकर निशाना साधा और कहा कि इस वक्त पार्टी को राजनीति में लाने की जरूरत नहीं हैं। उन्होंने कहा कि इसी देश के प्रधानमंत्री जय जवान जय किसान का नारा दिया था और सारे देशवासी उनके साथ कंधे से कंधा मिलकर खड़े हो गए थे। रेशम पर खाते थे हम।

इस दौरान उन्होंने वैश्वीकरण के दौर को भी जमकर कोसा और कहा दुनियाभर में वैश्वीकरण आया है उसे छोड़िए। निजीकरण उदारीकरण की समस्याएं प्रस्तावित हो रही है। इन सब अलग होकर अब हमें अपने पैर पर खड़ा होना है। उन्होंने आगे कहा कि इन सबके बिना हम मर नहीं जाएंगे। देश के जवान इन सबसे ऊपर हैं। ये सोचने का नहीं निर्णय लेने का समय हैं।

बता दें कि पाकिस्तान ने सीमा पर भारत के दो जवानों की हत्या किए जाने के बाद उनके शवों के साथ बर्बरता भी की थी। भारतीय सेना ने पाकिस्तान के रवैए कायरतापूर्वक बताते हुए इस मुल्क को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी। भारतीय सेना ने कहा था कि पाकिस्तान को इसका माकूल जवाब दिया जाएगा।

 

SI News Today

Leave a Reply