Wednesday, July 24, 2024
featuredदेश

RJD की ‘देश बचाओ’ रैली में भीड़ की तस्‍वीरें वायरल…

SI News Today

बिहार की राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान की तस्‍वीरें एक बार फिर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हैं। मौका था राष्‍ट्रीय जनता दल की ओर से आयोजित ‘बीजेपी हटाओ देश बचाओ’ रैली का, जिसमें बड़ी संख्‍या में लोग शामिल हुए। मामला तब वायरल हुआ जब पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने ट्विटर पर खचाखच भरे गांधी मैदान की फोटो ट्वीट की और लिखा कि ”लालू के बेस के सामने कोई चेहरा नहीं खड़ा हो पाएगा। आओ, पटना के गांधी मैदान में जितना गिन सको, गिन लो।” तस्‍वीर पर लोगों को शक हुआ तो धड़ाधड़ गांधी मैदान की तस्‍वीरें अपलोड होने लगीं। एएनआई और पीटीआई जैसी समाचार एजेंसियों ने आधिकारिक फोटो जारी किए तब ऐसा लगा कि लालू की फोटो से छेड़छाड़ हुई है। कई यूजर्स ने तस्‍वीरें अपलोड कर लालू यादव पर ‘फर्जीवाड़ा’ करने का आरोप लगाया।

तेजस्वी ने रैली में आए लोगों को संबोधित करते हुए कहा, “नीतीश जी हमारा साथ छोड़कर भले ही चले गए, लेकिन महागठबंधन टूटा नहीं है। असली जद (यू) के नेता हमारे चाचा शरद यादव हैं। हमारे चाचा नीतीश जी की आज से उल्टी गिनती शुरू हो गई है।” उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए युवाओं से कहा, “आप लोग जो ‘हर-हर मोदी, घर-घर मोदी’ का नारा लगाते थे, वो ‘बड़-बड़ मोदी और गड़बड़ मोदी’ हैं।” उन्होंने कहा, “हमारे प्रिय चाचा नीतीश जी और भाजपा की आज से उल्टी गिनती शुरू हो गई।”

शरद यादव ने यहां कहा कि लोकतंत्र जुमलों से नहीं, सच्ची बोली से चलती है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने भले ही बिहार में महागठबंधन से नाता तोड़ लिया, लेकिन अब देश में महागठबंधन बनेगा। उन्होंने कहा, “मैंने कई लोगों को मुख्यमंत्री बनाया, कई लोगों को सांसद, नेता बनाया, लेकिन कभी खुद कुर्सी पर बैठने की लालसा नहीं रही। मैंने उनकी खिदमत की है, लेकिन गरीबों की सेवा करना कभी नहीं छोड़ा। जनता से बड़ा तो कोई मालिक नहीं है। हमें 70 साल के हो चुके आजाद भारत को पांच साल में बदलना है।”

SI News Today

Leave a Reply