Saturday, July 20, 2024
featuredआयुर्वेददेश

शहद और नींबू के ये फायदे जानकार रह जायेंगे आप दंग

SI News Today

You will shock to know the benefits of honey and lemon

#honey #lemon #skin #fairskin #morning #facepack #happygirls #morningtime #dullskin #shockingresult

ये तो हम सब जानते हैं कि शहद और नींबू हमारे मोटापे को कम करने में कितना मददगार होता है. लेकिन क्या आपको पता है की ये सिर्फ मोटापे के लिए नहीं बल्कि हमारी निखरी और जवां चहरे के लिए भी बहुत ही फायदेमंद है. जी हां, सुबह खली पेट नींबू और शहद पीने से ना सिर्फ केवल हमारा मोटापा कम होता है बल्कि ये हमारे रूखे चेहरें में भी जान डालता है. जहां नींबू एक तरह का नेचुरल ब्लीचिंग की तरह काम करती है तो वही शहद हमारे स्किन को हाइड्रेट करती है. ना सिर्फ इतना ही बल्कि इसके इस्तेमाल से आपके चेहरें पर मौजूद डार्क स्पॉट्स, पिंपल्स, रिंकल्स और ड्रायनेस की प्रॉब्लम्स भी ख़त्म हो जाती है।

भला निखरी और जवां स्किन की मंशा किस लड़की की नहीं होती है. लेकिन अब इसकेलिए महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स के पीछे क्यों भागना जब इतने सस्ते में आपकी इक्षा पूरी हो जाये. वही इसके लिए आप एक मिश्रण भी तैयार कर सकती हैं जिसके लिए आपको जरूरत होगी शहद, नींबू और एक चुटकी हल्दी।

विधि : 1 चम्मच शहद , ½ चम्मच नींबू का रस, चुटकी भर हल्दी लेकर एक साथ मिला कर अच्छे से पूरे चेहरे पर लगा लें. फिर इसे 15-20 मिनट रखने के बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो लें।

होसकें तो इसका प्रयोग आप रात में सोते वक़्त करिए. क्योंकि रात में हमारी स्किन रिपेयरिंग मोड पर होती है. इसलिए इस मिश्रण का प्रयोग रात में करने से इसका असर कम वक़्त में ही देखने को मिल जाता है।

SI News Today

Leave a Reply