featuredदिल्ली

खुले में पेशाब करने से रोका तो रिक्शा चालक को पीट कर मार डाला

दिल्ली के मुखर्जीनगर इलाके में शनिवार को एक ई-रिक्शा चालक की इसलिए पीट-पीटकर हत्या कर दी गई क्योंकि उसने दो लोगों को पब्लिक में पेशाब करने से रोका था। पुलिस के मुताबिक, 31 साल का रविंद्र कुमार ने जीटीबी नगर मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 4 के बाहर खुले में टॉयलेट कर रहे लोगों का विरोध किया था। रविंद्र ने उनसे सुलभ सौचालय जाने को कहा था, जोकि महज 5 मीटर दूर था। पुलिस ने बताया कि रविंद्र की इस बात से गुस्साए उन दो लोगों ने उसे सबक सिखाने की घमकी दी। 7 घंटे बाद आरोपी 20 लोगों के साथ वहां आए और रिक्शाचालक को बुरी तरह प्रताड़ित किया।

दोनों रात करीब आठ बजे दस और लोगों के साथ वापस आए और उसे बुरी तरह से पीटा। एक दूसरे ई-रिक्शा चालक ने बीचबचाव करने की कोशिश की लेकिन आरोपियों ने उसे भी पीटा। रवींद्र को अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। पुलिस सूत्रों ने कहा कि दोनों व्यक्तियों की तस्वीरें वहां लगे सीसीटीवी में कैद हैं। ऐसा संदेह है कि आरोपी परीक्षा में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली आए थे और हरियाणा के रहने वाले हैं। रवींद्र मेट्रो स्टेशन के पास एक झुग्गी बस्ती में रहता था। उसकी पिछले साल शादी हुई थी और उसकी पत्नी सात महीने की गर्भवती है।

डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (नॉर्थ वेस्ट) मिलिंद महादेव डुम्बेरे ने कहा कि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है। पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। उन्होंने कहा, “शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र हैं, हालांकि किस कॉलेज से हैं इसका पता करना अभी बाकी है। माना जा रहा है कि ड्राइवर की गंभीर चोट के कारण मौत हुई है। ” ई-रिक्शा चालक और रविंद्र कुमार के साथ रामदास ने बताया कि आरोपी जब वापस लौटे तो वह नशे में लग रहे थे। उसने कहा, “वह प्लेटफॉर्म के ठीक पास टॉयलेट कर रहे थे, जहां हम अक्सर खाना खाते हैं। रविंद्र ने उनसे पास के सुलभ सौचालय जाने को कहा था। इस पर बहस शुरू हो गई थी।”

Leave a Reply

Exit mobile version