Friday, April 26, 2024
featuredलखनऊ

बसपा के राज्यसभा प्रत्याशी को RLD का वोट नही मिला: मायावती

SI News Today

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी की हार के बाद बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है। लखनऊ में अपने आवास पर मायावती ने कहा कि भाजपा ने अपने प्रत्याशी को किसी भी कीमत पर जीत दिलाने की ठान ली थी। उन्होंने लोकतंत्र की मर्यादा को भी तार-तार कर दिया।

बसपा प्रत्याशी भीमराव अंबेडकर की हार के बाद बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने आज अपने आवास, मॉल एवेन्यू प्रेसवार्ता में भाजपा पर करारा हमला किया। प्रेसवार्ता में मायावती ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उत्तर प्रदेश से बसपा ने भीमराव अम्बेडकर को चुनाव के लिए राज्यसभा प्रत्याशी बनाया था। मायावती ने कहा कि भाजपा ने प्रदेश में विधायकों की जमकर खरीद फरोख्त की।बसपा सुप्रीमो ने कहा कि राष्ट्रीय लोक दल के मामले में पार्टी को चिंतन करने की जरूरत है।

मायावती ने कहा कि भाजपा ने इस बार राज्यसभा चुनावों को प्रभावित करने तथा बसपा उम्मीदवार को हराने के लिए पूरी जान लगा दी। सरकारी मशीनरी का उपयोग किया, ताकि सपा और बसपा में नजदीकियां बनने न पाएं। इसी षड्यंत्र के तहत बसपा के प्रत्याशी भीमराव अंबेडकर को चुनाव हरवा दिया। उन्होंने कहा कि हार के बाद बसपा की वहीं प्रतिक्रिया है, जो आम जनता की है। पीएम नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ सरकार ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया। उन्होंने कहा वैसे तो इस चुनाव में धन बल से खरीद फरोख्त को जनता जानती है। भाजपा के धन्नासेठ उम्मीदवार को जिताने के लिए दूसरे विधायकों को डराया गया। भाजपा ने जीत के लिए सारे हथकंडे अपनाए।

विपक्ष के विधायकों में आतंक पैदा किया, जिससे उनके पक्ष में वोट दिया। मायावती ने कहा कि जिन्होंने कल क्रॉस वोटिंग नहीं की है, उनको मैं बधाई देना चाहती हूं। उन्होंने कहा कि भाजपा के तमाम अड़चन डालने के बाद भी हमारे प्रत्याशी भीमराव अंबेडकर को फिर भी ज्यादा वोट मिला है। दलित विधायक कैलाशनाथ सोनकर ने अंतरात्मा की आवाज पर बसपा के उम्मीदवार को वोट दिया। हमारी पार्टी पूरी तरह उनके साथ है। उन्होंने कहा कि त्रिवेणी राम ने पहले वोट में ही सपा को और भाजपा के उम्मीदवार के भी सामने डंडा खींच दिया। जिसके कारण सपा और बसपा को फायदा नहीं हुआ।

मायावती ने अखिलेश यादव को सलाह देते हुए कहा कि सपा मुखिया अखिलेश यादव राजा भैया की जगह भाजपा के षडयंत्र पर जोर लगाते तो नतीजा कुछ और होता, यहां थोड़ी चूक हुई। मैं इनकी जगह होती तो सपा को उम्मीदवार को जिताती, लेकिन अनुभव को इस्तेमाल करके भाजपा के लोगों को आगाह कर देना चाहती हूं कि सोची समझी षड्यंत्र के तहत बसपा के उम्मीदवार को हराया है। यह मैं कभी नहीं होने दूंगी।

उनको तमाम प्रलोभन देकर अपने खेमे में शामिल कर लिया। मायावती ने कहा कि सपा-कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल तो बसपा को समर्थन कर रहे थे। भाजपा ने अपने नौवें उम्मीदवार को मैदान में उतारकर विपक्ष की चुनौती बढ़ा दी थी। लिहाजा क्रॉस वोटिंग के चलते बसपा का प्रत्याशी चुनाव हार गया। भाजपा का यह बेहद शर्मनाक कृत्य है। बसपा के एक विधायक ने दगाबाजी की है, जिसे आज हमने पार्टी से निकाल दिया है।

मायावती के कहा कि भाजपा ने सब इसलिए किया जिससे सपा-बसपा के बीच दूरी फिर से हो जाए। भाजपा सिर्फ सपा-बसपा की दोस्ती को तोड़ना चाहती है, लेकिन हम उनके इन मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि हम भाजपा के खिलाफ लड़ते रहेंगे। बसपा और सपा का मेल अटूट है। मायावती ने कहा कि मैं उन सभी विधायकों के हिम्मत की बधाई देती हूं जिन्होंने भाजपा के डर से क्रास वोटिंग नहीं की। भाजपा पर आरोप लगाते हुए बसपा सुप्रीमो ने कहा कि सपा और बसपा के विधायकों को वोट डालने से रोका गया। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि कांग्रेस के सभी 7 विधायकों ने बड़े ही ईमानदारी से हमारी पार्टी के प्रत्याशी को वोट दिया। उनको बधाई देती हूं।

मायावती ने कहा कि हमारी पार्टी के विधायक अनिल सिंह ने धोखा दिया, जिसे हमारी पार्टी ने निलंबित कर दिया है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के विधायक कैलाश नाथ सोनकर ने अपनी अंर्तमा की आवाज पर बसपा को वोट दिया। मायावती ने कहा कि विधायकों को तमाम प्रलोभन देकर अपने खेमे में शामिल कर लिया गया।

मायावती ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को सचेत होकर कुंडा के गुंडा कहे जाने वाले राजा भैया पर भरोसा करना सही नहीं है। अभी वो राजनीति में नए हैं धीरे-धीरे मजबूत होंगे। मायावती ने कहा गेस्ट हाउस कांड को अखिलेश से जोड़ना उचित नहीं। उन्होंने कहा कि जब यह कांड हुआ था तब अखिलेश जी राजनीति में नहीं थे। उन्होंने कहा कि भाजपा की योगी सरकार ने जिस पुलिस अधिकारी के सामने यह कांड हुआ था उसे यूपी का डीजीपी बना दिया है।

बसपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा सरकार के पास सीबीआई और ईडी जैसे हथियार हैं जिसके जरिये विपक्ष को डराने की कोशिश कर रहे हैं। भाजपा के तमाम हथकंडों के बावजूद बसपा के उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर को ज्यादा वोट मिले हैं। राज्यसभा चुनाव में बसपा को हराने के लिए भाजपा ने अपनी पूरी ताकत लगा दी। वहीं बसपा के एक उम्मीदवार ने दगाबाजी की। मायावती ने कहा कि भाजपा के एक दलित विधायक ने अपनी आत्मा की आवाज पर बसपा उम्मीदवार को दिया। बसपा प्रमुख मायावती ने राज्यसभा चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवार को वोट देने के लिए कांग्रेस और सपा के विधायकों का अभार जताया।

मायावती ने कहा कि बसपा अब अपनी नई रणनीति पर काम करेगी। भाजपा की अराजकता जारी है, इसलिए लोकसभा उपचुनाव में बसपा ने सपा का समर्थन किया। गोरखुपर और फूलपुर में चुनाव में मिली हार के बाद राज्यसभा चुनाव में भाजपा ने साजिश रची। भाजपा गलत काम करने से बाज नहीं आ रही है।

SI News Today

Leave a Reply