Sunday, May 19, 2024
featuredराज्य

दो दिन गुजरात में रहेंगे नरेंद्र मोदी, सक्रिय हुए हार्दिक पटेल

SI News Today

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार (22 मई) को दो दिन के गुजरात दौरे पर जा रहे हैं। यहां वह कुछ विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के साथ ही गांधीनगर में अफ्रीकी विकास बैंक (एएफडीबी) समूह की वार्षिक बैठक में भी शामिल होंगे। अपनी यात्रा से पहले मोदी ने ट्विटर पर अपने प्रशंसकों को इसकी जानकारी दी। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘‘कल मैं दो दिवसीय गुजरात दौरा शुरू करूंगा, जिस दौरान मैं कच्छ और गांधीनगर में होने वाले कार्यक्रमों का हिस्सा बनूंगा।’’

हालांकि पीएम की यात्रा से पहले पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल भी सक्रिय हो गए हैं। हार्दिक पटेल ने रविवार को पीएम की यात्रा के विरोध में सिर मुंडवा लिया। पटेल के साथ पाटीदार सुमदाय के 50 युवाओं ने भी सिर से बाल हटवाकर न्याय यात्रा की शुरुआती की। पाटीदारों की दो दिन तक चलने वाली न्याय यात्रा लाथिडाल (बोटाद) से शुरू होकर भावनगर तक जाएगी और 50 गांवों को कवर करेगी।

न्याय यात्रा की शुरुआत बोटाद से की गई है, जहां की पीएम मोदी ने पिछली बार यात्रा की थी। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कहा, “न्याय यात्रा साल 2015 में आंदोलन के दौरान हमारे लोगों पर किए गए पुलिस अत्याचारों के खिलाफ है, इसमें 13 युवा मारे गए थे।” हार्दिक पटेल का आरोप है कि पाटीदार युवाओं पर 2015 के आंदोलन के दौरान हुई ज्यादतियों की जांच के लिए सरकार सक्रिय नहीं है। साथ ही भावनगर के मांडवी हत्याकांड और अन्य घटनाओं में भी जांच सही दिशा में नहीं हो रही है।

क्या है पीएम मोदी का कार्यक्रम:

प्रधानमंत्री कच्छ जिले में दो जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे। मोदी की यात्रा कच्छ जिले में कांडला पोर्ट की विभिन्न परियोजनाओं के लिए उनकी ओर से आधारशिला रखे जाने और कुछ के उद्घाटन से शुरू होगी। इसके बाद वह गांधीधाम में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। शाम के वक्त वह एक पंपिंग स्टेशन का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री भचऊ में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

SI News Today

Leave a Reply