Tuesday, April 30, 2024
featuredदेश

मैं तुम्हारे प्यार में जान भी दे सकती हूं, यह दिखाने के लिए जिंदा जल गई लड़की

SI News Today

प्यार में लोगों को एक दूसरे के लिए मरते हुए बहुत देखा गया है लेकिन क्या कभी कोई ऐसा इंसान देखा है जो कि अपना प्यार साबित करने के लिए खुद की जान दे दे। ऐसा ही कुछ उत्तर प्रदेश के बिजनौर में देखने को मिला जहां पर एक युवती ने अपना प्यार साबित करने के लिए खुद की जान ले ली। यह घटना 31 मई की है। इस युवती की पहचान मुस्कान के रूप में हुई है। यह मामला नूरपुर पुलिस थाना क्षेत्र का है। एक पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मुस्कान और 22 वर्षीय फैज़ल शेख काफी समय से एक दूसरे से प्यार करते थे। जिस दिन यह घटना हुई उस दिन शेख ने मुस्कान से फोन पर पूछा कि तुम प्यार में मेरे लिए क्या कर सकती हो।

इसका जवाब देते हुए मुस्कान ने कहा कि वह फैज़ल के लिए अपनी जान तक दे सकती है। मुस्कान की बात सुनकर शेख उसके जवाब का मजाक बनाने लगा कि तभी मुस्कान ने उसे गलत साबित करने के लिए खुद पर कैरोसीन डालकर आग लगा ली। मुस्कान को उसके परिजन पास के एक अस्पताल में लेकर गए जहां से उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रेफर कर दिया। गुरुवार को 80 प्रतिशत तक जल चुकी मुस्कान ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने इस मामले में शेख के लिए आत्महत्या करने के लिए उकसान के लिए धारा 306 के तहत केस दर्ज किया है।

वहीं एक अन्य मामले में मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में एक व्यक्ति को पत्नी को आत्महत्या करने के लिए उकसाने के आरोप में कोर्ट ने दोषी ठहराते हुए सात साल की सुनाई है। आरोपी की पत्नी ने 30 दिसंबर, 2012 को पति की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर ली थी। आरोपी नर्मदा-झाबुआ ग्रामीण बैंक का मैनेजर था। बुधवार को जिला न्यायालय ने आरोपी को दोषी ठहराया था और आज यानि शुक्रवार को उसे सजा सुनाई गई। देश में आत्महत्या के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। हमारी युवा पीढ़ी हर छोटी बात पर आत्महत्या जैसा कदम उठा रही है। युवा आज के समय में आत्महत्या करने के लिए इतना अग्रसर है कि अगर कोई सिर्फ डांट भी दे तो वे खुदकुशी कर लेते हैं।

SI News Today

Leave a Reply