Friday, July 26, 2024
featured

कप्तान के रिश्तों में तल्खी का साया, अनिल कुंबले नेट पर पहुंचे तो चले गए विराट कोहली

SI News Today

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच चल रही तनातनी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इंग्लैंड के दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम जब बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए नेट प्रैक्टिस कर रही थी तो एक बार कोहली और कुंबले के बीच की खटास जगजाहिर हो गई। बैंगलोर मिरर के अनुसार जब कोच कुंबल नेट प्रैक्टिस कर रहे खिलाड़ियों के पास गए तो कप्तान कोहली वहां से तुरंत ही चले गए। चैंपियंस ट्रॉफी में भारत का पहला मैच पाकिस्तान से रविवार ( चार जून) को होगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कोहली और भारतीय टीम के कुछ अन्य खिलाड़ी अनिल कुंबले के सख्त रवैये से नाराज हैं। ये खिलाड़ी नहीं चाहते कि कुंबले कोच के पद पर दोबारा नियुक्त हों। कुंबले का भारती टीम के कोच के रूप में एक साल का करार था। भारती टीम के नए कोच के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 मई थी। भारतीय टीम के कोच बनने के लिए टॉम मूडी, वीरेंद्र सहवाग, लालचंद राजपूत, डोडा गणेश और रिचर्ड पायबस ने आवेदन दिया है। मौजूदा कोच अनिल कुंबले का नाम संभावित कोचों की सूची में रहेगा। इसके लिए उन्हें अलग से आवेदन नहीं करना पड़ेगा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की स्क्रीनिंग कमेटी बनाई है जो संभावित कोच के नाम पर विचार करेगी। इससे पहले बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी और बीसीसीआई के जनरल मैनेजर (क्रिकेट) एमवी श्रीधर ने गुरुवार (एक जून) को भारतीय क्रिकेट टीम के संग अनिल कुंबले के मसले पर बैठक की।  बैंगलोर मिरर की रिपोर्ट के अनुसार सचिन तेंदुलकर इस पूरे मामले में अहम भूमिका निभा सकते हैंं।

अखबार के अनुसार भारतीय क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के कद और अनिल कुंबले और विराट कोहली दोनों से उनके संबंध को देखते हुए भारत के मौजूदा कोच के भविष्य और आगामी कोच के नाम पर उनकी राय अहम साबित हो सकती है। हालांकि इस बात की बहुत कम संभावना दिख रही है कि कुंबले दोबारा भारतीय टीम के कोच बनाए जाएंगे। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा था कि जब कप्तान ही नहीं चाहता तो कुंबले का दोबारा भारतीय टीम का कोच बनना लगभग नामुमकिन है।

SI News Today

Leave a Reply