Friday, February 23, 2024
featured

कुलदीप को गौतम गंभीर ने दिया ये स्पेशल मैसेज, जानिए…

SI News Today

कोलकाता के ईडन गार्डन में गुरुवार को खेले गए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे वनडे में कुलदीय यादव ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए हैट्रिक ली। कुलदीय यादव ने 54 रन देकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के तीन विकेट चटकाए। इस शानदार प्रदर्शन के बाद कुलदीप तीसरे भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं जिसने हैट्रिक ली है। कुलदीप के इस प्रदर्शन को लेकर काफी लोग उनकी काफी तारीफ कर रहे हैं। वहीं क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कुलदीप यादव की तारीफ करते हुए ट्विटर पर लिखा कोलकाता नाइट राइटर की नारंगी कलर की ड्रेस बीसीबीआई की ब्लू ड्रेस में बदल गई है लेकिन आपकी गेंदबाजी का रहस्य बिलकुल वहीं है… ब्रावो।

गौतम गंभीर के अलावा कई लोगों ने कुलदीप की तारीफ की। पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने ट्वीट किया आप इससे बेहतरीन हैट्रिक बॉल कहीं नहीं देख सकते कुलदीप यादव के सिवाए, युवा खिलाड़ी के लिए बहुत खुश हूं। सुरेश रैना ने लिखा 3 पर 3 और सभी छुट्टी करने वाली विभिन्न तरीके की गेंदबाजी, शाबाश, यही है कुछ करने का तरीका। शिखर धवन ने लिखा युवा कुलदीप यादव द्वारा बेहतरीन उपलब्धि, उसके लिए और भारत के लिए गर्व वाला क्षण, हैट्रिक के लिए बधाई। बीसीसीआई ने लिखा कुलदीप यादव के नाम हैट्रिक, कपिल देव और चेतन शर्मा के बाद कुलदीप यादव तीसरे हैट्रिक लेने वाले भारतीय खिलाड़ी बने।

बता दें कि कुलदीप यादव गौतम गंभीर की आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते थे। अपनी कामयाबी पर बात करते हुए कुलदीप ने कहा कि जब किसी ने उनका साथ नहीं दिया था तो गौतम गंभीर ही ऐसे व्यक्ति थे जिन्होंने उनका साथ दिया। कुलदीप ने कहा कि मैं गौतम गंभीर का बहुत शुक्रगुजार हूं। कुलदीप ने कहा कि मैं भारत के लिए सभी प्रतिस्पर्धाओं में खेलना चाहता था जिसके लिए मुझे गौतम गंभीर जैसे मेंटर की जरुरत थी। कुलदीप ने कहा कि मुझे 2012 में मुंबई इंडियन्स ने खरीदा था लेकिन इस सीजन में उन्हें खेलने का मौका ही नहीं मिला और वे बाहर बेंच पर बैठे रहे। 2014 में कुलदीप को गौतम गंभीर की कप्तानी में चैंपियन्स लीग में खेलने का मौका मिला जिसका उन्होंने फायदा उठाते बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया। कुलदीप यादव को भारत का पहला चाइनामैन गेंदबाज कहा जाता है।

SI News Today

Leave a Reply