Saturday, April 13, 2024
featured

कोर्ट में बैडमिंटन खेलने उतरीं साइना नेहवाल की मां

SI News Today

भारतीय दिग्गज महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल से तो आप सभी काफी अच्छे तरह से बाकिफ हैं लेकिन क्या आप उनकी मां और पिता के बारे में जानते हैं, जो इस उम्र में भी पूरी स्फूर्ति के साथ बैडमिंटन खेलते हैं। जी हां, बैडमिंटन सायना को उनके परिवार से विरासत में मिला हैं। इसका मालूम सायना द्वारा अपलोड किए गए इस वीडियो से जाहिर होता है। हाल ही, सायना ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उनकी मां और पापा बिना का शानदार गेम खेलते नजर आ रहे हैं। वीडियो में सायना की मां की नजरें सीधे शटलकॉक पर टिकी हुई हैं। वीडियो में एक भी सायना की मां ऊषा ने शटलकॉक को नीचे नहीं गिराया, लिहाजा वे लगातार पूरे जोश के साथ खेल रही हैं। सायना ने वीडियो शेयर करते हुए अपनी मां के लिए एक बेहद खूबसूरत कैप्शन भी लिखा…

आपको बता दें कि सायना नेहवाल नौ जुलाई को अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के एथलीट आयोग की बैठक में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। उनके पिता हरवीर सिंह ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी। हरवीर ने एएनएम समाचार चैनल को बताया, “सायना अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण बैठक में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। वह इस समय अभ्यास करने में लगी हुई हैं। विश्व की 10वीं विश्व वरीयता प्राप्त सायना 21 से 27 अगस्त के बीच ग्लासगो में होने वाली विश्व चैम्पियनशिप के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं।

लंदन ओलम्पिक-2012 में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाली सायना को पिछले साल आईओसी के एथलीट आयोग में शामिल किया गया था, लेकिन इसके बाद वह चीन में सुपर सीरीज टूर्नामेंट में व्यस्तता के चलते बैठक में नहीं जा सकी थीं। एथलीट आयोग की अध्यक्षता अमेरिका की आईस हॉकी विजेता एंजेला रुजेरो करेंगी। उनके अलावा इस बैठक में नौ उपाध्यक्ष और 10 अन्य सदस्य हिस्सा लेंगे।

SI News Today

Leave a Reply